ताज़ा खबर
 

BYD Han: पेश हुई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 605Km, जानें क्या है इसमें खास

BYD Han में कंपनी ने हाई परफॉर्मेंस वाले बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि अपने प्रतिद्वंदी बैटरियों के मुकाबले कम से कम जगह लेती है। बाजार में लांच होने के बाद यह कार सीधे तौर पर Tesla Model 3 को टक्कर देगी, जो कि दुनिया की सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कार है।

Car Companies continue doing new launches despite economic slowdownब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस महीनें 6 सीटर हेक्टर प्लस को लॉन्च करेगी। BYD Han Electric car (प्रतिकात्मक तस्वीर)

BYD Han Electric Sedan Car: इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही है। चीन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम (BYD) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक सिडार कार Han को पेश किया है। यह कंपनी की फ्लैगशिप मॉडल है जिसमें ब्लेड बैटरी तकनीकी का प्रयोग किया गया है। फिलहाल कंपनी ने इस कार को प्रदर्शित मात्र किया है, इसे बिक्री के लिए आगामी जून महीने में बाजार में उतारा जा सकता है।

BYD Han में कंपनी ने हाई परफॉर्मेंस वाले बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि अपने प्रतिद्वंदी बैटरियों के मुकाबले कम से कम जगह लेती है। इसके अलावा यह बैटरी सुरक्षा की दृष्टी से भी काफी बेहतर है। हालांकि अभी कंपनी ने इस कार के प्रयोग किए जाने वाली बैटरी के बारे में कोई तकनीकी जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह सिडान कार सिंगल चार्ज में 605 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

इसके अलावा इस कार का पिक अप भी बेहद शानदार है। यह कार महज 3.9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर तक की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसमें सिलिकॉन कॉर्बाइड मोटर कंट्रोल सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है। यह चीन की पहली ऐसी कार है जिसमें Bosch के लेटेस्ट तकनीक वाले इंटिलिजेंट इंटीग्रेटेड ब्रेक सिस्टम का प्रयोग किया गया है।

BYD Han इलेक्ट्रिक सिडान कार में 5G कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया गया है, जिससे यह कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है। इसके इंटीरियर को भी कंपनी ने लग्जरी लुक दिया है। बताया जा रहा है कि इस कार का इंटीरियर काफी हद तक Tesla स्टाइल कार से मेल खाती है। कंपनी इस कार के दो अलग वर्जन में बिक्री के लिए लांच कर सकती है। बाजार में लांच होने के बाद यह कार सीधे तौर पर Tesla Model 3 को टक्कर देगी, जो कि दुनिया की सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कार है।

Next Stories
1 Tvs Sport से लेकर Bajaj Platina तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स! इतनी है कीमत
2 Hatchback, Sedan और Suv में से कौन-सी गाड़ी खरीदें और क्यों? जानें अपने सभी सवालों के जवाब!
3 Royal Enfield फैंस के लिए खुशखबरी, चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू हुई वाहनों की बिक्री! शोरूम पर जाने से पहले जरूर करें यह काम
ये पढ़ा क्या?
X