ताज़ा खबर
 

Ather 450X: महज 1,999 रुपये मासिक खर्च पर घर ले आएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलता है 85km!

अगर आप उन शहरों में रहते हैं जो इलेक्ट्रिक वाहनों को सब्सिडी देते हैं, तो इसकी कीमत और कम हो जाती है। उदाहरण के लिए बता दें, दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों पर लगभग 15,000 रुपये की सब्सिडी दी जाती है।

Ather 450X बाजार में सीधे तौर पर Bajaj Chetak को टक्कर देती है।

Ather Electric Scooter 450X: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती डिमांड के चलेत दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने एक से बढ़कर एक स्कूटर को लॉन्च कर रही हैं। जिनमें हाल ही में देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ather Energy ने बाजार में अपनी नई Ather 450X को लांच किया है। Ather 450X की लांचिंग से लेकर ही इसकी कीमतों को लेकर संशय बना हुआ है। हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत का खुलासा कर दिया है, और ये कीमतें 1.49 लाख रुपये से 1.59 लाख रुपये के बीच रखी गई हैं।

बता दें कि, इस स्कूटर को कंपनी ने मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत लांच किया है, जिसमें अगर आप सब्सक्रिप्शन को चुनते है, तो इसके लिए सबसे पहले आपको 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) निवेश करना होगा। जिसकी ऑन-रोड कीमत एक्स-शोरूम कीमत से लगभग 7,000-10,000 रुपये अधिक है। हालांकि अगर आप उन शहरों में रहते हैं जो इलेक्ट्रिक वाहनों को सब्सिडी देते हैं, तो इसकी कीमत और कम हो जाती है। उदाहरण के लिए बता दें, दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों पर लगभग 15,000 रुपये की सब्सिडी दी जाती है।

फिलहाल इस ऑफर के तहत दो प्लान Plus और Pro शामिल हैं। हैं, जिसमें प्रो के लिए (1,999 रुपये प्रति माह) और प्लस के लिए (1,699 रुपये प्रति माह) देने होंगे। कंपनी ने इस स्कूटर में 6 kW की क्षमता के इलेक्ट्रिक मोटर और 2.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक को शामिल किया गया है। जो महज 3.29 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है।

नई Ather 450X में कंपनी ने कुल 4 ड्राइविंग मोड्स दिए हैं, जिसमें इको, राइड, स्पोर्ट और वॉर्प मोड शामिल है। इसके साथ ही यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। वहीं इसकी बैटरी महज 3 घंटे में 80 प्रतिशत और करीब 5 से 6 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

कंपनी ने नई Ather 450X में 7 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें 4G e-SIM, एंड्राएड सपोर्ट, वॉयस एसिस्टेंस वेल्कम लाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, व्हीकल स्टेट ट्रैकिंग, लाइव लोकेशन जैसे फीचर्स भी शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देने आ रही है Nissan की नई एसयूवी! कंपनी ने टीजर में दिखाई झलक
2 Kia Seltos बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी, दूसरे नंबर पर रही Hyundai Creta! देखें इस सेगमेंट में और कौन-सी गाड़ियों ने मारी बाजी
3 2020 Honda City की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा! देखें नए फीचर्स के साथ क्या होगी कीमत?
ये पढ़ा क्या?
X