ताज़ा खबर
 

BS6 Yamaha FZ 25 और FZS 25 की कीमत और फीचर्स का लॉन्च से पहले हुआ खुलासा! 7,000 रुपये तक का होगा इजाफा, देखें बदलावों की सूची

BS6 Yamaha FZ 25 और FZS 25 की कीमतों को लॉकडाउन के बाद घोषित किया जाएगा। नए मॉडलों की कीमत पुराने की तुलना में लगभग 5,000- 7,000 रुपये ज्यादा होने की संभावना है, वर्तमान में ये कीमत 1.34 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है।

Yamaha India अपने व्हीकल लाइन-अप को लगातार अपडेट करने में लगी है।

जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भारतीय बाजार अपने व्हीकल लाइन-अप को लगातार अपडेट करने में लगी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी दो बाइक्स FZ 25 और FZS 25 के बीएस 6 वर्जन को लॉन्च से पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है, आइए बताते हैं इन बाइक्स के फीचर्स से जुड़ी कुछ खास जानकारियां:

नए मानकों के अनुरूप तैयार की गई बाइक्स में FZ 25 में दो रंग रेसिंग ब्लू और मेटालिक ब्लैक शेड्स कलर को जोड़ा गया है, वहीं FZS 25 तीन कलर स्कीमों डार्क मैट ब्लू विथ गोल्ड-अलॉय व्हील्स, पेटिना ग्रीन विद गोल्ड-एलॉय व्हील्स और व्हाइट वेरिलियन विथ ब्लैक एलॉय व्हील के साथ उपलब्ध होगा। आकार की बात की जाए तो नई Yamaha FZ25 की लंबाई 2,015 mm, चौड़ाई 775 mm और उंचाई 1,075 mm है। वहीं कंपनी की दूसरी बाइक FZS 25 की लंबाई में कोई बदलाव नहीं किया गया है इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 14 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है।

2020 यामाहा FZ 25 और FZS 25 दोनों ही बाइक में BS6 249cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर-कूल्ड SOHC फ्यूल इंजेक्शन तकनीक ये लैस 4 स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा। यह मोटर 20.8PS की पीक पावर और 20.1Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

फीचर्स की बात करें तो नए मॉडल्स में पुराने वाले की तुलना में थोड़ा अधिक फ्रेश लुक दिया गया है। इसमें प्रोजेक्टर बीम सेटअप के साथ नए एलईडी हैंडलैम्प, एलईडी डीआरएल और एलईडी टेललैंप्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसके टर्न इंडिकेटर्स में एक ही बल्ब सेटअप है। वहीं बाइक में साइड स्टैंड इंजन कट्ऑफ सिस्टम भी दिया गया है। जिसकी मदद से यदि बाइक का स्टैंड डाउन होगा तो बाइक का इंजन स्टार्ट नहीं होगा। BS6 Yamaha FZ 25 और FZS 25 की कीमतों को लॉकडाउन के बाद घोषित किया जाएगा। नए मॉडलों की कीमत पुराने की तुलना में लगभग 5,000- 7,000 रुपये ज्यादा होने की संभावना है, वर्तमान में ये कीमत 1.34 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Sonet से लेकर Nissan Magnite तक अगले कुछ महीनों में लॉन्च होंगी ये कॉम्पैक्ट Suv’s , कीमत महज 5.25 लाख से होगी शुरू!
2 BS6 Mahindra Scorpio: जानिए कौन सा वैरिएंट है आपके लिए फुल पैसा वसूल! कीमत और फीचर्स सहित पूरी जानकारी
3 Royal Enfield Meteor 350 से लेकर Himalayan 650 तक भारत में कंपनी लॉन्च करेगी ये नई बाइक्स, खास फीचर्स के साथ इतनी होगी कीमत!