ताज़ा खबर
 

BS6 TVS Sport अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ हुई लांच, देगी पहले से 15% ज्यादा माइलेज! कीमत बस इतनी

BS6 TVS Sport में कंपनी ने न केवल इंजन को अपडेट किया है, बल्कि इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को भी शामिल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह नई TVS Sport अपने पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

BS6 TVS Sport में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है।

BS6 TVS Sport Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors लगातार अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करने में लगी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर TVS Jupiter को अपडेट किया था, अब कंपनीर ने बाजार में अपनी नई BS6 TVS Sport को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और नई तकनीक से लैस इस बाइक की शुरूआती कीमत 51,750 रुपये तय की गई है।

नई BS6 TVS Sport अपने पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 3,633 रुपये महंगी है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 58,925 रुपये तय की गई है जो कि पिछले BS4 मॉडल की तुलना में 8 हजार रुपये तक महंगी हुई है। इस बाइक में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा सबसे बड़ा बदलाव फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के रूप में देखने को मिलेगा। इस तकनीक के प्रयोग से बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस पर सकारात्मक असर देखने को मिलेगा।

देगी ज्यादा माइलेज: कंपनी इस बाइक के मैकेनिज्म में कुछ अन्य भी बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले BS4 मॉडल की तुलना में बेहतर बनाते हैं। कंपनी का दावा है कि यह नई TVS Sport अपने पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। बता दें कि, पहले ही यह बाइक अपने बेहतर माइलेज के लिए मशहूर रही है, इस बाइक का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

कंपनी ने इस बाइक के इंजन डिस्प्लेसमेंट में भी बदलाव किया है। पिछले मॉडल में कंपनी ने 99cc की क्षमता का BS4 इंजन प्रयोग किया था। लेकिन इस बाइक में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का नए BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.29hp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। हालांकि बाइक का वजन तकरीबन 1.5 किलोग्राम तक बढ़ गया है।

कंपनी ने नई TVS Sport के ग्राउंड क्लीयरेंस में भी बदलाव किया है। अब यह बाइक 170mm के बजाय 175mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने कुछ नए फीचर्स भी दिए हैं, जिसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ LED हेडलाइट और ट्यूबलेस टायर शामिल हैं। इसके अगले हिस्से में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आ गई Royal Enfield की दमदार इलेक्ट्रिक Bullet Photon, बिना आवाज और वाइब्रेशन के चलती है 128KM! जानें क्या है इसमें खास
2 Lockdown में Maruti Suzuki ने डिलर्स को दी बड़ी राहत! कंपनी करेगी 800 करोड़ रुपये की मदद
3 DC Design: माधुरी दीक्षित के बाद ऋतिक रोशन ने मॉडिफाई कराई अपनी Mercedes Benz V-class! फ्रीज से लेकर रेक्लाइनर सीट से लैस है यह कार