ताज़ा खबर
 

TVS की सबसे सस्ती बाइक Sport हुई और भी महंगी! देती है 15% ज्यादा माइलेज और कीमत है इतनी

BS6 TVS Sport को कंपनी ने अपडेटेड फीचर्स और तकनीक के साथ लांच किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

BS6 TVS SportBS6 TVS Sport पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

BS6 TVS Sport Price: भारतीय बाजार में कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। लो मेटेनेंस, कम कीमत और हाई माइलेज के चलते लोग इस सेग्मेंट की बाइक्स को ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors की लोकप्रिय कम्यूटर बाइक BS6 TVS Sport की कीमत में इजाफा हो गया है।

कंपनी ने अपनी इस बाइक को हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। अब इसकी कीमत में 750 रुपये का इजाफा किया गया है। यह बाइक किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। हाल ही में कंपनी ने अपनी TVS Radeon बाइक की कीमत में भी 750 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी।

नई BS6 TVS Sport में कंपनी ने 109.7 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, जो कि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इसका इंजन 8.2 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने इको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है। 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

कंपनी ने इस बाइक में डे टाइम रनिंग लैंम्प के साथ 3D लोगो और स्पोर्टी बॉडी ग्राफिक्स के साथ मल्टी टोन ट्रीटमेंट दिया है। यह बाइक बाजार में कुल 6 रंगों के साथ उपलब्ध है। इसमें ब्लैक/रेड, वोल्कैनो रेड/पर्पल, व्हाई/रेड, ब्लैक/ब्लू और मर्करी ग्रे कलर शामिल है। इसका कुल वजन 110 किलोग्राम है और इसमें 10 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

17 इंच के एलॉय व्हील के साथ ही इसके फ्रंट में 130 mm का ब्रेक और पिछले हिस्से में 110 mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अगले हिस्से में टेलोस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है। माइलेज के मामले में भी यह बाइक बेहद ही शानदार है। बेहतरीन माइलेज के लिए इस बाइक का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Car Loan की EMI को लेकर ना हों परेशान, इस बैंक ने की 31 अगस्त तक किश्त ना लेने की घोषणा! जानें कैसे काम करेगी आरबीआई की नई गाइडलाइन
2 अभी खरीदें TVS की शानदार XL100 मोपेड, 6 महीने बाद शुरू होगी EMI! कीमत महज 42,362 रुपये, जानें कंपनी की नई स्कीम
3 अब कार को खरीदने के लिए नहीं देनी होगी मोटी रकम, कंपनियां दे रही हैं Teaser Loan का विकल्प! जानें क्या हैं इसके फायदे