ताज़ा खबर
 

BS6 TVS Radeon: लांच से पहले ही इस बाइक की कीमत का हुआ खुलासा! ET-Fi तकनीक से लैस Hero Splendor को देगी टक्कर, जानें पूरी डिटेल

BS6 TVS Radeon में कंपनी इंजन अपडेट के अलावा नए एग्जॉस्ट सिस्टम का प्रयोग कर रही है। इसमें कंपनी Jupiter की ही तर्ज पर ET-Fi (इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन) तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है। जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाएगा।

BS6 TVS Radeon Price, BS6 TVS Radeon Launch, BS6 TVS Radeon Features, BS6 TVS Radeon Mileage, BS6 TVS Radeon Detail, TVS Radeon VS Hero Splendor, TVS Radeon DetailTVS Radeon कम्यूटर सेग्मेंट में खासी मशहूर है, बाजार में ये बाइक Hero Splendor को टक्कर देती है।

BS6 TVS Radeon Price & Features: देश भर की वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को नए मानक के अनुसार BS6 इंजन से अपडेट करने में लगी हैं। प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors भी अपने वाहनों के रेंज को नए BS6 इंजन से अपडेट कर बाजार में पेश कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपनी TVS Jupiter को अपडेट कर लांच किया था। अब कंपनी अपनी मशहूर कम्यूटर बाइक TVS Radeon को लांच करने की तैयारी कर रही है।

लेकिन इस बाइक के लांच से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। बाइक देखो में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई BS6 TVS Radeon की कीमत 58,992 रुपये से शुरु होगी। जो कि मौजूदा BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 6,632 रुपये ज्यादा है। इसके अलावा स्पेशल एडिशन Radeon ड्रम ब्रेक वैरिएंट की कीमत 61,992 रुपये बताई जा रही है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले 7,732 रुपये ज्यादा है। वहीं इसके डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 64,992 रुपये होगी।

नई TVS Radeon में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है, मौजूदा मॉडल में कार्ब्युरेटर का प्रयेाग किया जाता है। इसके अलावा इस बाइक में नए एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर को भी शामिल किया जा सकता है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है। इसके पहले कंपनी ने अपनी अपडेटेड Jupiter में ET-Fi (इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन) का प्रयोग किया था।

इस बाइक में कंपनी ने 109.7 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 8.4 PS की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इस बाइक का कुल वजन 112 किलोग्राम है। इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इस बाइक में अन्य कोई बदलाव नहीं किया है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor Plus को टक्कर देगी। इस अपडेट के बाद बाइक की माइलेज और परफॉर्मेंस बेहतर होने की पूरी संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Eeve Tesoro: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 100KM! जानें कब होगी लांच और क्या होगी कीमत
2 Hyundai ने Grand i10 NIOS को नए टर्बो इंजन के साथ स्पोर्टी लुक में किया लांच, पहले से और भी पावरफुल हुई ये छोटी कार! जानें कीमत और फीचर्स
3 Mahindra Xuv300 का Sportz एडिशन भारत में जल्द होगा लॉन्च! T-GDi पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X