BS6 TVS Radeon हुई लांच, देगी 15% ज्यादा माइलेज! फुल टैंक में चलेगी 650Km, नई कीमत के साथ जानें क्या हुआ है बदलाव

BS6 TVS Radeon में कंपनी ने न केवल अपडेटेड इंजन का प्रयोग किया है, बल्कि इसमें कंपनी ने ET-Fi (इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन) तकनीक का इस्तेमाल किया है जो कि बाइक के माइलेज को बेहतर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor को टक्कर देती है।

BS6 TVS Radeon Launch, BS6 TVS Radeon Price, BS6 TVS Radeon Official Mileage, BS6 TVS Radeon Official Website, BS6 TVS Radeon Features, Hero SplendorBS6 TVS Radeon पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगा।

BS6 TVS Radeon Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने घरेलू बाजार में आधिकारिक तौर पर अपनी कम्यूटर बाइक TVS Radeon को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ पेश कर दिया है। नई अपडेटेड TVS Radeon में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसके परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को बेहतर बनाता है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 58,992 रुपये तय की गई है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 64,992 रुपये है।

नई BS6 TVS Radeon में कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्यूल इंजेक्टन सिस्टम में किया है। इस बाइक में पिछले मॉडल में प्रयोग किए गए कार्ब्युरेटर की जगह पर नई फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है। जो कि बाइक के माइलेज को बेहतर बनाता है। इस बाइक में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 109.7 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 8.08 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

हालांकि इस अपडेट के बाद इंजन के पावर आउटपुट में तकरीबन 0.22 bhp की कमी देखने को मिली है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इस बाइक के आकार इत्यादि में कोई अन्य बदलाव नहीं किया है। नई TVS Radeon में कंपनी ने ET-Fi (इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन) तकनीक का इस्तेमाल किया है जो कि बाइक के माइलेज को बेहतर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

फुल टैंक में चलेगी 700KM: कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले पूरे 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगा। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 69.3 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करेगी। इसमें 10 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। यानी की एक बार फुल टैंक में यह बाइक तकरीबन 650 किलोमीटर तक चल सकेगी। ध्यान रखें बाइक का माइलेज ड्राइविंग स्टाइल और मेंटेनेंस पर काफी हद तक निर्भर करता है।

नई BS6 TVS Radeon का वजन तकरीबन 4 किलोग्राम तक जरूर बढ़ गया है, इसके डिस्क ब्रेक वैरिएंट का वजन 118 किलोग्राम है और ड्रम ब्रेक वैरिएंट का वजन 116 किलोग्राम है। यह बाइक कुल 6 रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कम्यूटर सेग्मेंट में यह बाइक खासी मशहूर है और बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor को टक्कर देती है।

Next Stories
1 Coronavirus Pandemic: कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी Ola! कंपनी ने किया 8 करोड़ रुपये का दान
2 लॉक डाउन के चलते Royal Enfield ने दी बड़ी राहत! ग्राहकों को मिलेगी यह खास सुविधा, जानें पूरी डिटेल
3 Coronavirus Lockdown: बिना मास्क लगाए नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल! इस शहर में लागू हुआ नया नियम
यह पढ़ा क्या?
X