ताज़ा खबर
 

Bs6 Tvs Ntorq भारत मे हुआ लॉन्च, करीब 10,000 रुपये बढ़ी कीमत, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स!

Tvs NTorq स्कूटर में 124.79cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन मिलता है, जो 5,500 rpm पर 10.5Nm का टॉर्क और 7,500 rpm पर 9.4PS की पीक पावर प्रदान करता है।

कंपनी ने भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लांच कर दिया है।

BS6 Tvs Ntorq:  देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Tvs Motor ने भारत में अपने प्रोडक्ट लाइन-अप को अपडेट करते हुए लोकप्रिय स्कूटर NTorq को Bs6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 65,975 रुपये रखी गई है। बता दें, ये कीमतें कंपनी के BS4 मॉडल की तुलना में 6,513 रुपये ज्यादा हैं। इसके साथ ही इस स्कूटर के मिड-स्पेक Disc वैरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी 9,980 रुपये की गई है, वहीं NTorq के टॉप-स्पेक रेसिंग वर्जन की कीमतें 7,530 रुपये तक बढ़ा दी गई हैं।

BS6 TVS NTorq के फीचर्स को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद हैं कि इसके आउटपुट के आंकड़े वर्तमान मॉडल के मुकाबले अधिक या कम हो सकते हैं। बता दें, NTorq स्कूटर में 124.79cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन मिलता है, जो 5,500 rpm पर 10.5Nm का टॉर्क और 7,500 rpm पर 9.4PS की पीक पावर प्रदान करता है। BS6 स्कूटर में कार्बोरेटर सिस्टम के स्थान पर कंपनी फ्यूल-इंजेक्शन का प्रयोग कर सकती है।

TVS NTorq को फीचर्स की लंबी सूची के लिए जाना जाता है, इस स्कूटर में TVS SmartXonnect ब्लूटूथ सिस्टम, ब्लूटूथ-अनेबलड इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल है जो नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क की गई लोकेशन असिस्ट, इनकमिंग कॉल अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट, ऑटो रिप्लाई एसएमएस, जैसी सुविधांए प्रदान करता है। इसके साथ ही इसमें फोन सिग्नल स्ट्रेंथ, फोन बैटरी स्ट्रेंथ और राइड स्टैट्स के अलावा सवारी से संबंधित कई जानकारी मिलती हैं।

बता दें, हाल ही में कंपनी ने अपनी Apache RR310 को Bs6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है। जिसकी कंपनी ने कीमत 2.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है।  2020 टीवीएस अपाचे आरआर 310 की कीमत बीएस4 मॉडल की तुलना में 12,000 रुपये अधिक ज्यादा रखी गई हैं। इसके साथ ही कंपनी ने भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube  को भी लांच कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरुम बैंग्लुरू) तय की गई है। ये स्कूटर भारतीय बाजार में सीधे तौर पर बाजार में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को टक्कर देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Hero ने लांच की नई तकनीक Hero Connect! अब हर वक्त मोबाइल से कनेक्ट रहेगी आपकी बाइक, जानें पूरी डिटेल
2 Coronavirus Effect: देश के ऑटो इंडस्ट्री पर कहर बनकर टूटेगा कोरोना वॉयरस! प्रोडक्शन 8.3% तक घटने का अनुमान, General Motors ने भी बंद किया प्लांट
3 BS6 Bajaj Pulsar 150 नए फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ हुई लांच, पिछले मॉडल से महंगी है नई बाइक! जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X