ताज़ा खबर
 

TVS Jupiter से लेकर Hero Pleasure तक, ये हैं देश की सस्ती और बेस्ट स्कूटर! देती हैं शानदार माइलेज, कीमत है बस इतनी

TVS Jupiter को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर माइलेज प्रदान करेगी। वहीं Honda Dio को भी कंपनी ने नए अपडेटेड इंजन के साथ लांच किया है।

BS6 TVS Jupiter, Honda Dio Price, TVS Scooty Pep Price, Cheapest Scooter in india, best scooter in india, Best mileage scooter in india, Hero Pleasure PlusBS6 TVS Jupiter में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है।

Cheapest Best Scooter: भारतीय बाजार में ऑटोमेटिक स्कूटरों की मांग काफी बढ़ रही है। कम कीमत, लो मेंटनेंस और बेहतरीन उपयोगिता के चलते लोग स्कूटरों की तरफ ज्यादा मुखर हो रहे हैं। यदि आप भी कम कीमत में बेहतर परफॉर्मेंस वाली स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इन स्कूटरों में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में देश की सबसे किफायती और बेहतरीन माइलेज वाली स्कूटरों के बारे में बताएंगे –

TVS Jupiter: देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर टीवीएस ज्यूपिटर को आप विकल्प के तौर पर अपनी सूची में शामिल कर सकते हैं। हाल ही में कंपनी ने इसे अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ बाजार में लांच किया है। इसमें कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है जो कि, 7.4 Ps की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 62,062 रुपये से शुरु होती है। सामान्य तौर पर यह स्कूटर 55 से 60 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

Honda Dio: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने हाल ही में BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें कंपनी ने 110 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 7.76 Ps की पावर और 9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें जो फीचर्स दिए गए हैं वो काफी हद तक होंडा एक्टिवा से मेल खाते हैं। इसमें साइलेंट मोटर, टम्बल फ्लो और फ्रिक्शन कम करने वाली तकनीक, एक्सटर्नल फ्यूल कैप, साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 59,990 रुपये से शुरु होती है।

Hero Pleasure Plus: कंपनी ने इस स्कूटर में 110cc की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन प्रयोग किया है। जो कि 8.15Ps की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दिए गए फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के चलते इस स्कूटर का माइलेज भी पहले से बेहतर हो गया है। इसके अलावां इसका एक्जेलरेशन भी स्मूथ हो गया है। इस स्कूटर की कीमत 55,600 रुपये से शुरू होती है।

TVS Scooty Pep: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स की मशहूर स्कूटी पेप प्लस आपके लिए बेहतर विकल्प बन सकती है। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। इसमें कंपनी ने 87.8cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त BS6 इंजन प्रयोग किया है, जो कि 5.36 Ps की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 51,754 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ये हैं TVS और Bajaj की सबसे सस्ती बाइक्स! देती हैं 90Kmpl तक का माइलेज और कीमत महज 43,994 रुपये
2 KTM 250 Duke नए स्टाइलिश LED हेडलैंप के साथ हुई लांच! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए कीमत
3 आ गई Royal Enfield की दमदार इलेक्ट्रिक Bullet, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! कीमत है इतनी, पढें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X