ताज़ा खबर
 

TVS Apache 180 अब खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाये दाम, जानें नई कीमत

TVS Motors ने हाल ही में अपनी Apache RTR 180 को नए बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। उस वक्त भी कंपनी ने इस बाइक की कीमत में तकरीबन 6,700 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी।

TVS Apache 180 Price Hikeप्रतिकात्मक तस्वीर: TVS Apache 180 में कंपनी ने बीएस6 लांच के दौरान भी कीमत में बढ़ोत्तरी की थी।

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने अपने व्हीकल लाइन-अप की कीमतों को अपडेट किया है। कंपनी ने अपनी मशहूर बाइक TVS Apache 180 की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। अब इस बाइक की कीमत में 2,500 रुपये की बढ़ोत्तरी करते हुए इसकी कीमत 103,950 रुपये एक्स शोरूम तय की गई है। बता दें कि, कंपनी ने हाल ही में इस बाइक को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था।

जब इस बाइक को बाजार नए इंजन अपडेट के साथ पेश किया गया था, उस वक्त भी कंपनी ने इसकी कीमत में 6,700 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी। जिसके बाद इसकी कीमत 1.01 लाख रुपये तय की गई थी। कंपनी ने इस बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावां अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। यह बाइक पहले जैसे ही कलर और वैरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

नई TVS Apache 180 में कंपनी ने 177.4 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 16.5 bhp की पावर और 15.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया गया है, जिससे बाइक की माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों ही पहले से बेहतर हो गई है।

इस बाइक में कंपनी ने सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और डिजिटल पार्ट एनालॉग इंस्ट्रमेंट कंसोल का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इस बाइक में कंपनी ने टीवीएस की ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया है। जो कि ट्रैफिक जाम की स्थिति में बाइक राइडिंग को और भी बेहतर बनाता है। हालांकि अब बाइक का वजन पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 2 किलोग्राम तक बढ़ गई है, जिसके बाद इसका वजन 141 किलोग्राम हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown का असर: कारों के रजिस्ट्रेशन में 87% की भारी गिरावट! FADA को सरकार से मदद की उम्मीद
2 Ampere ला रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 75Km की हो सकती है ड्राइविंग रेंज! 15 जून को होगी पेश
3 लॉकडाउन के बीच Royal Enfield ने देश भर में खोले 90% डीलरशिप! महज 3 आसान स्टेप्स में खरीदें अपनी पसंदीदा Bullet
यह पढ़ा क्या?
X