ताज़ा खबर
 

Toyota की नई BS6 Innova Crysta पिछले मॉडल से है ज्यादा सुरक्षित! जानिए कीमत और फीचर्स सहित पूरी डिटेल

Toyota ने हाल ही में BS6 Innova Crysta को बाजार में लांच किया है। इसमें इंजन अपडेट के अलावा अन्य फीचर्स को भी शामिल किया गया है। यह देश की बेस्ट सेलिंग एमपीवी में से एक है और Asean NCAP क्रैश टेस्ट में इस एमपीवी को 4 स्टार रेटिंग दिया गया है।

Toyota Innova Crysta केवल 2 व्हील ड्राइव के सा​थ आती है,

BS6 Toyota Innova Crysta: जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Toyota ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग एमपीवी Innova Crysta को नए BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया था। कंपनी ने इस कार में न केवल इंजन अपडेट किया है, बल्कि इसमें कुछ नए फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया है। कंपनी ने इसमें स्टैंडर्ड फीचर को सभी वैरिएंट में शामिल किया है।

नई BS6 Innova Crysta में कंपनी ने स्टैबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट एसिस्ट का प्रयोग किया है, जो कि सभी वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक एसिस्ट (BA), डुअल फ्रंट एयरबैग, ड्राइवर क्नी एयरबैग, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट, हाइट एड्जेस्टेबल सीटबेल्ट, प्री टेंशनर जैसा फीचर दिया गया है। ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में इस एमपीवी को 4 स्टार रेटिंग दिया गया है।

Innova Crysta को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 2.7 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन और डीजल वर्जन में 2.4 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 165 PS की पावर और 245 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 149 PS की पावर और 343 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

हाल के दिनों में Innova Crysta के सीएनजी वैरिएंट को भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी इसके 2.7 लीटर पेट्रोल वैरिएंट में CNG किट का प्रयोग कर रही है। हालांकि अभी इसके लांच के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। मौजूदा मॉडल की कीमत 15.36 लाख रुपये से लेकर 23.02 लाख रुपये तक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Niu Technologies: भारत आने की तैयारी में है चीन की यह दोपहिया कंपनी! लांच करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक
2 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक जल्द होगी लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 180Km! टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
3 Volkswagen ने पेश की 7 सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 600 किलोमीटर! देखें भारत में लांचिंग को लेकर डिटेल