ताज़ा खबर
 

BS6 Tata Nexon को कंपनी जल्द करेगी लॉन्च, बढ़ सकती 1.4 लाख रुपये तक कीमत! देखें वैरिएंट की पूरी डीटेल

BS6 Nexon में मिलने वाले अपडेट के बाद इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की कीमतें 60,0000-90,000 रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है, जबकि वैरिएंट डीजल की कीमत में 1.4 लाख रुपये तक बढ़त हो सकती है।

Author Updated: January 12, 2020 4:17 PM
वर्तमान में टाटा नेक्सॉन की कीमतें पेट्रोल के लिए 6.7 लाख रुपये और डीजल के लिए 11.4 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

BS6 Tata Nexon : देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी सबसे सुरक्षित कार Nexon के फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। इसके अपडेटेड वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है, जिसमे जल्द ही लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की झलक दिखाई देती है। नेक्सॉन फेसलिफ्ट में नए ग्रिल,हेडलाइट्स और बम्पर के साथ ब्लैक आउट सी-पिलर, रीफिल्ड टेल-लैंप आदि का कॉम्बिनेशन मिलेगा।

कैबिन की बात करें तो अपडेटेड नेक्सॉन के इंटीरियर में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित कई खास फीचर्स दिए जाएंगे। अपडेटेड नेक्सॉन को भारत में AMT ऑटो वर्जन में कुल पांच ट्रिम्स में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि AMT ऑटो का विकल्प सिर्फ मिड-स्पेक XMA, टॉप-स्पेक XZA+ और XZA+(O) वैरिएंट मे दिया जाएगा।

फीचर्स की बात करें तो Tata Nexon फेसलिफ्ट के XE वैरिएंट में डयुल एयरबैग,सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, Isofix,ड्राइव मोड,मैनुअल एसी,पावर विंडोज,पावर स्टीयरिंग,डिजिटल क्लस्टर,प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। Nexon फेसलिफ्ट के XM में (XE फीचर्स के अलावा) 3.5 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन,4 स्पीकर,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कनेक्टनेक्स्ट ऐप,रिमोट सेंट्रल लॉकिंग,रियर पावर विंडो,ऑटो फोल्ड मिरर,यूएसबी चार्जर,रूफ रेल,व्हील कवर आदि दिए जाएंगे।

Tata Nexon फेसलिफ्ट के XMA AMT वैरिएंट मे (XM फीचर्स के साथ) 215/60 R16 व्हील का विकल्प जोड़ा जाएगा। वहीं Nexon XZ के फीचर्स में (XM फीचर्स के अलावा) एंड्रॉइड ऑटो / एप्पल कारप्ले के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,वॉइस अलर्ट, वॉइस कमांड, रियर कैमरा,,स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो, फोन और वॉयस कंट्रोल फास्ट यूएसबी चार्जिंग,रियर एसी वेंट, रियर सीट आर्मरेस्ट,शार्क फिन एंटीना,कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप आदि ​का विकल्प दिया जाएगा।

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट में बीएस6 1.2-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 110hp की पावर और 170Nm का टार्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर Revotorq टर्बो-डीजल भी दिया जाएगा, जो 110hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। वर्तमान के समान ही दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी-ऑटो गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे।

नेक्सॉन में मिलने वाले अपडेट के बाद इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की कीमतें 60,000-90,000 रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है, जबकि डीजल की कीमत में 1.4 लाख रुपये तक बढ़त हो सकती है। वर्तमान में टाटा नेक्सॉन की कीमतें पेट्रोल के लिए 6.7 लाख रुपये और डीजल के लिए 11.4 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 खरीदें Maruti Swift से Hyundai Venue तक 28kmpl का माइलेज देने वाली Diesel गाड़ियां, कीमत 8 लाख से भी कम
2 हर साल होते हैं 5 लाख एक्सिडेन्ट, 1.5 लाख लोग गवाते हैं जान! जानिए मोदी सरकार के मंत्री का आंकड़ा
3 महज 11,000 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदें Bajaj Pulsar और Hero Splendor जैसी बाइक्स! देती हैं 80kmpl तक का माइलेज