ताज़ा खबर
 

Suzuki ने भारत में लांच किया BS6 Gixxer 250 सीरीज, अपडेटेड इंजन से बढ़ी परफॉर्मेंस! जानें कीमत और फीचर्स

BS6 Suzuki Gixxer सीरीज में कंपनी ने नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ ही सुजुकी ऑयलिंग कूलिंग सिस्टम (SOCS) तकनीक का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक से बाइक स्मूथ राइडिंग प्रदान करती है।

BS6 Suzuki Gixxer 250 Launch, BS6 Suzuki Gixxer Series, BS6 Suzuki Gixxer 250 Price, BS6 Suzuki Gixxer 250 Features, Suzuki Motocycle indiaSuzuki Gixxer 250 में कंपनी ने में अपने खास सुजुकी ऑयलिंग कूलिंग सिस्टम (SOCS) तकनीक का प्रयोग किया है।

BS6 Gixxer 250: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए Gixxer 250 सीरीज को नए इंजन के साथ लांच किया है। कंपनी ने इन बाइक्स में नए मानक के अनुसार BS6 इंजन का प्रयोग किया है। नई Gixxer 250 की कीमत 1.63 लाख रुपये और Gixxer SF 250 की कीमत 1.74 लाख रुपये तय की गई है।

कंपनी जल्द ही इन बाइक्स की डिलीवरी भी शुरू करेगी। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते कंपनी के तकरीबन 50 प्रतिशत डीलरशिप अभी भी बंद है, लेकिन कंपनी जल्द ही स्थानीय प्रशासन की अनुमति के अनुसार अपने डीलरशिप को शुरू करने में लगी है। नए BS6 इंजन अपडेट के साथ ही इन बाइक्स की कीमत में मामूली इजाफा भी देखने को मिला है।

Gixxer 250 सीरीज की दोनों बाइक्स में कंपनी ने 249 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, फोर स्ट्रोक इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 26 bhp की पावर और 22.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। कंपनी ने इसमें अपने खास सुजुकी ऑयलिंग कूलिंग सिस्टम (SOCS) तकनीक का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक से बाइक स्मूथ राइडिंग प्रदान करती है।

इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इन बाइक्स के डिजाइन और लुक में कोई भी बदलाव नहीं किया है। इसमें कंपनी ने LED हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, डुटल पोर्ट मफलर, डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें चौड़े हैंडलबार के साथ बड़ फ्यूल टैंक को भी शामिल किया गया है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। 17 इंच के व्हील के साथ इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Cicli Olympia ने पेश की इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 290Km! जानिए क्या है इसमें खास
2 Rolls Royce Cullinan की इस खिलौने जैसी दिखने वाली कार की कीमत में खरीद लेंगे Toyota Innova! जानें क्या है इसमें खास
3 Ford Motors ने तैयार किया कोरोना को कार से खत्म करने वाला सॉफ्टवेयर, खासतौर पर पुलिस के वाहनों में किया जाएगा इस्तेमाल!
ये पढ़ा क्या?
X