ताज़ा खबर
 

Suzuki ने लांच किया BS6 Burgman Street, नए स्पोर्टी लुक और बेहतर माइलेज के साथ पेश हुई स्कूटर, जानें पूरी डिटेल

Suzuki Burgman Street 125 को कंपनी ने पहली बार साल 2018 में लांच किया था। इस स्कूटर को कंपनी ने न केवल नए BS6 इंजन के साथ अपडेट किया है, बल्कि इसे नए रंग और बॉडी एक्सटीरियर के साथ बाजार में उतारा गया है।

Suzuki Burgman Street को कंपनी ने पहली बार साल 2018 में पेश किया था।

BS6 Burgman Street 125 Price & Features: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने वाहनों को नए BS6 मानकों के अनुसार अपडेट करते हुए अपनी नई Burgman Street 125 को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस नई स्कूटर की शुरुआती कीमत 77,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर के न केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसे नए रंग और अन्य अपडेट के साथ बाजार में लांच किया है।

कंपनी का दावा है कि, इस नए BS6 अपडेट के बाद ये स्कूटर पहले और भी ज्यादा इको फ्रैंडली और स्मूथ राइडिंग प्रदान करती है। अन्य वाहन निर्माताओं की ही तरह Suzuki ने भी अपनी इस नई Burgman Street में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है। इस स्कूटर को पहली बार कंपनी ने साल 2018 में पेश किया था, और बाजार में आने के बाद इस स्कूटर ने बेहतर प्रदर्शन भी किया। जिसकी मदद से कंपनी की बिक्री के आंकड़ों में काफी सुधार देखने को मिला था।

खास स्पोर्टी लुक और मैक्सी स्टाइल के चलते इस स्कूटर को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इस स्कूटर में कंपनी ने 124 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.7 PS की दमदार पावर और 10 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दी गई नई फ्यूल इंजेक्शन तकनीक स्कूटर के परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाती है। इसका सकारात्मक असर स्कूटर के माइलेज पर भी देखने को मिलेगा। इसमें इजी स्टार्ट सिस्टम को भी शामिल किया गया है, जो कि ट्रैफिक के दौरान स्कूटर के स्टार्ट सिस्टम को बेहतर बनाता है।

BS6 Burgman Street अब चार रंगों में बाजार में उपलब्ध होगी। जिसमें मैटेलिक मैट ग्रे, पर्ल मिराज व्हाइट, मैटेलिक मैटे ब्लैक, मैटेलिक मैटे रेड शामिल है। इसमें नए डिजाइन का LED हेडलैंप, LED ब्लींकर और डे टाइम रनिंग लाइट्स का भी इस्तेमाल किया गया है। कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस ये स्कूटर ड्राइविंग के दौरान संतुलित ब्रेकिंग भी प्रदान करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Tata HBX: आ रही है टाटा की नई माइक्रो Suv, कीमत हो सकती है 5 लाख से कम! देखें कब होगी लॉन्च
2 BS6 Honda Activa Vs Hero Maestro Edge देखें दोनों स्कूटर की कीमत, फीचर्स और माइलेज की पूरी डिटेल!
3 Snake in Helmet: हेलमेट में छिपा था ‘करैत’ सांप! 11 किलोमीटर तक बाइक चलाता रहा स्कूल टीचर, जानें क्या है पूरा मामला