ताज़ा खबर
 

भारत में शूरू हुई BS6 Royal Enfield Himalayan की डिलीवरी, महज 2,000 रुपये बढ़ी कीमत! देखें नए फीचर्स की लिस्ट

नए अपडेटेड हिमालयन में बीएस 6 कंम्ल्पाइंट इंजन-एंड-एग्जॉस्ट का सेटअप दिया गया है। जिसमें 411cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। जो वर्तमान मॉडल में भी मौजूद है। यह इंजन जहां पहले 24.5hp की पावर देता था वहीं अब यह 24.3hp की पावर देगा।

Royal Enfield Himalayan देश की सबसे किफायती एडवेंचर टुअरर बाइक है।

BS6 Royal Enfield Himalayan : देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने दूसरे वाहन Himalayan को BS6 कंम्प्लाइंट कर लॉन्च कर दिया है, नए BS6 हिमालयन की कीमत 1.87 लाख रुपये से 1.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) तक तय की गई है। बता दें, कंपनी बुलेट और थंडरबर्ड में मिलने वाले 499cc पावरट्रेन को बंद कर सकती है।

इसके स्थान पर 346 cc और 499 cc की क्षमता के बीच कंपनी एक नए फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन को इस साल के अंत तक इंट्रोडयूस कर सकती है। हालांकि पहले देश भर में बीएस6 हिमालयन की डिलीवरी शुरू कर दी गई हैं। 2020 हिमालयन की कीमतें वर्तमान मॉडल के मुकाबले करीब 2,000 रुपये अधिक रखी गई हैं।

ये हुए बड़े बदलाव:  BS6 रॉयल एनफील्ड हिमालयन में राइट हैंड के स्विच क्यूब पर हैजार्ड वार्निंग लाइट दी गई है। जो मॉजूदा मॉडल में भी उपलब्ध है। बता दें, इस वार्निंग लाइट को सबसे पहली बार 2017 में शुरू किया गया था। नई BS6 हिमालयन के रियर में स्विचेबल ABS दिया जाएगा जो ऑफ-रोड सवारी करते समय मोटरसाइकिल को स्लाइड करने में सहायता प्रदान करता है। इसके अलावा साइड स्टैंड को कंपनी ने फिर से डिजाइन किया है, जिससे अब पार्क करते समय बाइक थोड़ी सी झुक जाएगी।

नए अपडेटेड हिमालयन में बीएस 6 कंम्ल्पाइंट इंजन-एंड-एग्जॉस्ट का सेटअप दिया गया है। जिसमें 411cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। जो वर्तमान मॉडल में भी मौजूद है। यह इंजन जहां पहले 24.5hp की पावर देता था वहीं अब यह 24.3hp की पावर देगा। इसके अलावा इसके टॉर्क को 32Nm समान ही रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 MG ZS EV इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए दिल्ली में लगाए गए फास्ट चार्जर्स, महज 50 मिनट में हो जाएगी चार्ज!
2 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लांच, सिंगल चार्ज में चलेगा 75 KM! फीचर्स और कीमत से देगा Bajaj Chetak को टक्कर
3 Royal Enfield BS6 Interceptor और Continental GT की बुकिंग शुरू! देखें कितनी बढ़ी कीमत
ये पढ़ा क्या?
X