ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 350 के बाद BS6 Himalayan डीलरशिप पर पहुंची! जानें कीमत और फीचर्स में क्या हुए खास बदलाव?

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में वर्तमान में 411cc के सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 32nm के पीक टॉर्क के साथ 24.5 hp की पावर प्रदान करता है। इस इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ कंपनी उपलब्ध कराती हैं वहीं अगर BS6 अपग्रेड इंजन की बात करें तो अपडेटेड मॉडल के इंजन में ट्यूनिंग की जाएगी।

BS6 Royal Enfield Himalayan, BS6 Himalayan price, BS6 Classic 350 Signals price, Royal Enfield Classic 350 Black Stealth BS6 price, Royal Enfield Classic 350 BS6 Chrome price, Royal Enfield Classic 350 Signals price, Royal Enfield BS-VI price list, Royal Enfield BS6 new price, Royal Enfield BS6 bikes, Royal Enfield new launchesRoyal Enfield Himalayan देश की सबसे किफायती एडवेंचर टुअरर बाइक है।

BS6 Himalayan:  देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने पहले BS6 वाहन Classic 350 को लॉन्च किया। जिसके बाद अब कंपनी अपने दूसरे BS6 वाहन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें, कंपनी का दूसरा अपडेटेड मॉडल एडवेंचर मोटरसाइकिल Himalayan होगी। जिसे कंपनी ने डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया है।

क्या होंगे बदलाव: BS6 रॉयल एनफील्ड हिमालयन में राइट हैंड के स्विच क्यूब पर हैजार्ड वार्निंग लाइट दी गई है। जो मॉजूदा मॉडल में भी उपलब्ध है। बता दें, इस वार्निंग लाइट को सबसे पहली बार 2017 में शुरू किया गया था। नई BS6 हिमालयन में स्विचेबल ABS दिया जाएगा जो ऑफ-रोड सवारी करते समय मोटरसाइकिल को स्लाइड करने में सहायता प्रदान करता है। इसके अलावा साइड स्टैंड को कंपनी ने फिर से डिजाइन किया है, जिससे अब पार्क करते समय बाइक थोड़ी सी झुक जाएगी। और इसकी सहायता से मोटरसाइकिल को माउंट और डिस्क्लेमर करना आसान हो सकता है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में वर्तमान में 411cc के सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 32nm के पीक टॉर्क के साथ 24.5 hp की पावर प्रदान करता है। इस इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ कंपनी उपलब्ध कराती हैं वहीं अगर BS6 अपग्रेड इंजन की बात करें तो अपडेटेड मॉडल के इंजन में ट्यूनिंग की जाएगी। जिसके इसके पावर में खासा बदलाव देखने को मिलेगा।

नई हिमालयन तीन नए रंगों ओशन ब्लू, रेड और ग्रे में उपलब्ध होगा। इन तीन नए रंगों को मिलान में होने वाले 2019 EICMA में पेश किया गया था। बता दें, इस बाइक के लिए जनवरी 2020 के अंतिम सप्ताह में बुकिंग शुरू हो सकती हैं। कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने हाल ही में अपनी BS6 क्लासिक 350 को अपडेट किया जिसकी कीमत पिछले मॉडल के मुकाबले 11,000 रुपये ज्यादा रखी गई हैं वहीं हिमालयन के BS6 कंम्पलाइंट वर्जन की कीमतों में भी बढ़त देखने को मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Eeco BS6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी ज्यादा माइलेज! कीमत है इतनी
2 Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए Suzuki ला रही है अपनी नई Jimny, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!
3 Motor Vehicle Act- बेटा चला रहा था स्कूटर और पिछली सीट पर बैठा था पिता! पुलिस ने काटा 26 हजार रुपये का चालान! जानें वजह