ताज़ा खबर
 

Royal Enfield की नई BS6 Bullet 350 फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम (FI) के साथ होगी पेश, लांच से पहले ही हुआ कीमत का खुलासा! जानें पूरी डिटेल

Royal Enfield अपनी नई बाइक BS6 Bullet 350 में इंजन अपडेट के साथ इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है। कंपनी ने इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया है, जो कि बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को बेहतर बनाएंगे।

BS6 Royal Enfield Bullet 350 launch, BS6 Bullet 350 Price, Royal Enfield Bullet 350 BS6 model, Bullet 350 BS6 Features, Bullet 350 BS6 Mileage, Royal Enfield Bullet 350 BS6 changesRoyal Enfield Bullet 350 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे पुरानी मॉडलों में से एक है।

Royal Enfield Bullet 350 BS6 Price & Features: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield अपने व्हीकल लाइन-अप को नए मानकों के अनुसार BS6 इंजन से अपडेट करने में लगी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। अब BS6 Bullet 350 को बाजार में उतारने की तैयारी हो रही है, लेकिन इस बाइक के बाजार में आने से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है।

कार एंड बाइक में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Royal Enfield Bullet 350 में कंपनी न केवल अपडेटेड इंजन का प्रयोग कर रही है, बल्कि इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस नई अपडेटेड बाइक (किक स्टार्ट वैरिएंट) की शुरूआती कीमत 1.21 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 1.37 लाख रुपये होगी। यह बाइक अपने पिछले BS4 मॉडल की तुलना में 6000 से लेकर 7000 रुपये तक महंगी होगी।

हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। खबर है कि ये नई बाइक कंपनी के डिलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है और जल्द ही कंपनी इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। इंजन अपडेट के अलावा इस बाइक में अन्य कोई बदलाव किया गया है या नहीं, इसके बारे में अभी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है।

नई Bullet 350 BS6 में कंपनी नए BS6 मानक वाले 346 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि अधिकतम 19.1 bhp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है, जो कि बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। इसके अलावा बाइक का एक्सेलरेशन भी पहले से और भी स्मूथ होने की संभावना है।

Royal Enfield अपनी नई BS6 Bullet 350 को कुछ नए रंगों के साथ भी बाजार में पेश कर सकती है। इसके अलावा इस बाइक के चेचिस, फ्रेम इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके फ्रंट में कंपनी टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में गैस चार्ज शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग करेगी। इसके अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को भी इस बाइक में शामिल किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Dominar Vs Royal Enfield 350 दोनों बाइक्स में कौन-सी है दमदार, पढ़ें फीचर्स, कीमत और पावर की पूरी डिटेल!
2 Renault Kwid और Triber पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, देखें आपके बजट में कौन-सी कार होगी फिट!
3 Maruti की डीजल कार खरीदने का आखिरी मौका! 1 अप्रैल से नहीं खरीद पाएंगे ये कारें, अब घर बैठे Truevalue से बेचें अपनी पुरानी कार