ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bullet 350 नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच! पहले से इतनी महंगी हुई बाइक, जानें नई कीमत और फीचर्स

Royal Enfield ने हाल ही में अपनी नई Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। जिसकी शुरूआती कीमत 1.65 लाख रुपये तय की गई है। अब कंपनी अपने Bullet सीरीज को अपडेट कर बाजार में उतार रही है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield Bullet कंपनी की सबसे कम कीमत की बाइक है।

BS6 Royal Enfield Bullet 350 Price & Features:  देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield लगातार अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करने में लगा हुआ है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी नई Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। अब कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट को अपडेट करते हुए BS6 Bullet 350 और Bullet X 350 को पेश किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.21 लाख रुपये तय की गई है।

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, Royal Enfield की स्टैंडर्ड Bullet 350 की कीमत 1.27 लाख रुपये, Bullet X 350 के इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 1.37 लाख रुपये तय की गई है। यह सभी कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई है। ये नई कीमतें पिछले BS4 मॉडल की तुलना में तकरीबन 3,500 रुपये ज्यादा है।

इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर बताया गया था, कि नई Bullet 350 के BS6 डिलरशिप पर अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा कुछ डिलरशिप द्वारा इसके ऑनरोड कीमत का भी खुलासा किया गया था। यदि Bullet 350 और Bullet X के मॉडल के बीच अंतर की बात करें तो इन दोनों में सबसे बड़ा बदलाव ब्लैक ऑउट थीम है। Bullet X वैरिएंट के इंजन ब्लॉक, क्रैंक इत्यादि को कंपनी ने ब्लैक ऑउट थीम से सजाया है।

कंपनी ने इसमें 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 19.1hp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यदि पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले इस मॉडल के पावर ऑउटपुट की बात करें तो यह थोड़ा कम हुआ है। पिछला मॉडल 19.8hp की पावर जेनरेट करता था, जबकि यह मॉडल 19.1hp का पावर आउटपुट प्रदान करता है। हालांकि अभी इस बाइक के लांच के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 स्मार्टफोन से भी कम कीमत में घर लें जाएं Bajaj Pulsar और Tvs Apache जैसी बेहतरीन बाइक्स, बची हैं कुछ ही यूनिट्स!
2 कोरोनावायरस से बचाव के लिए म​हिंद्रा की टीम ने किया पहले वेंटिलेटर का निर्माण, ट्विटर पर पवन गोयनका ने शेयर किया वीडियो!
3 TVS Jupiter खरीदने का शानदार मौका, कंपनी दे रही है पूरे 11,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट! जानें ऑफर