ताज़ा खबर
 

BS6 Nissan Kicks में मिलेगा Mercedes-Benz वाला इंजन, अपने सेगमेंट की हो जाएगी सबसे दमदार SUV! देखें पूरी जानकारी

BS6 Nissan Kicks में मिलने वाला यह 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन आंतरिक रूप से HR13DDT के रूप में जाना जाता है। बता दें, इस इंजन को पहली बार निसान की सहयोगी कंपनी रेनो ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था।

किक्स को जनवरी 2019 में लॉन्च किया गया था,

BS6 Nissan Kicks : देश में 1 अप्रैल 2020 से नए उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं, जिसके चलते सभी वाहन कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करने में लगी हैं। हाल ही में निसान ने किक्स का ​एक वीडियो टीजर जारी किया है, जिसमें इस कार में नया 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। नया इंजन 156hp की पावर और 254Nm का टार्क जेनरेट करेगा। बता दें, इस इंजन के साथ Kicks सबसे शक्तिशाली पेट्रोल मिड-साइज SUV बन जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक यह इंजन 8-स्टेप सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा। हालांकि इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है।

किक्स में मिलने वाला यह 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन आंतरिक रूप से HR13DDT के रूप में जाना जाता है।  बता दें, इस इंजन को पहली बार निसान की सहयोगी कंपनी रेनो ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। आने वाले समय में रेनो डस्टर में भी इस इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। किक्स और डस्टर पर इस्तेमाल होने वाला यह इंजन Mercedes-Benz के मुछ मॉडल्स जैसे A-class और GLA में भी देखा जा चुक है।

जैसा कि हमें पहले बताया गया है, कि 2020 BS6 निसान किक्स पेट्रोल इंजन के साथ आएगी क्योंकि कंपनी अपने लोकप्रिय K9K 1.5-लीटर डीजल को बंद कर चुकी है। क्योंकि डीजल इंजन को बीएस6 मानकों के अनुरूप तैयार करने में काफी लागत आती है, जिस कार बाजार में उसकी कीमतों में भी इजाफा देखने को मिलता है। फिलहाल जो खबर आ रही है उसके मुताबिक किक्स में 1.3 इंजन के साथ कई एयरबैग्स, ABS और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इसके इंटीरियर में मामूली अपग्रेड भी देखने को मिलेंगे।

2020 निसान किक्स BS6 के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी नई हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और टाटा हैरियर जैसी गाड़ियां होंगी। बता दें, निसान किक्स को 2019 के शुरुआत में लॉन्च किया गया था, और भारतीय बाजार में इस कार को लोगों की कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है, ऐसे में उम्मीद है नए इंजन के साथ किक्स की ब्रिकी की गति बढ़ सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Splendor के दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Swift जैसी कारें! कीमत है बस इतनी, जानें कैसे खरीदें
2 कोरोना से जंग: Maruti Suzuki ने महज 20 दिनों में बनाए 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स! अब सरकार के ऑर्डर का है इंतजार
3 इस कंपनी ने लांच की गाड़यों के लिए नई इंश्योरेंस पॉलिसी! अब किलोमीटर के हिसाब से देना होगा प्रीमियम, जानें डिटेल