ताज़ा खबर
 

BS6 MG Hector के डीजल वैरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! पहले से 45,000 रुपये तक महंगी हुई यह SUV, जानें पूरी डिटेल

MG Hector को कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर पेश किया था। इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने बाजार में Hector Plus को भी पेश किया था, यह थर्ड रो वर्जन है। इस एसयूवी में कंपनी ने तीसरी पंक्ति में भी सीट दिया था, इसमें 6 सीट और 7 सीट का विकल्प दिया गया है।

MG Hector कंपनी की भारतीय बाजार में पहली गाड़ी है।

BS6 MG Hector Price & Features: प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपनी नई MG Hector को लांच किया था। अब कंपनी ने बाजार में इस एसयूवी को नए BS6 मानक वाले डीजल इंजन के साथ पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 13.88 लाख रुपये तय की गई है वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 17.73 लाख रुपये तय की गई है। नए अपग्रेडेड मॉडल की कीमत में तकरीबन 45,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिला है।

नई BS6 MG Hector डीजल कुल चार वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का MJD-II टर्बो चार्ज डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसमें जिस इंजन को शामिल किया गया है वो FIAT द्वारा लिया गया है। बाजार में यह एसयूवी सीधे तौर पर Tata Harrier को टक्कर देती है। टाटा हैरियर में भी इसी इंजन का प्रयोग किया गया है, हालांकि यह मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

जहां तक MG Hector के पेट्रोल वैरिएंट की बात है तो यह कुल 7 वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.43 लाख रुपये तक है। इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 141bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस का प्रेट्रोल वैरिएंट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ भी उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 48 V की क्षमता का हाइब्रिड सिस्टम का प्रयोग किया है जो कि एसयूवी को अतिरिक्त 20Nm का टॉर्क प्रदान करता है।

हाल ही में कंपनी ने बाजार में Hector Plus को भी पेश किया था, यह थर्ड रो वर्जन है। इस एसयूवी में कंपनी ने तीसरी पंक्ति में भी सीट दिया था, इसमें 6 सीट और 7 सीट का विकल्प दिया गया है। इसमें कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। इसके अलावा Hector Plus में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं, इसमें नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप और टेल लैंप भी दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 BS6 Mahindra Xuv500 की लांचिंग से पहले सामने आई पूरी डिटेल, देखें क्या मिलेंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च?
2 Hero Xtreme 200S और Xpulse 200T के BS6 मॉडल को कंपनी जल्द करेगी भारत में लॉन्च, पहले से होगी ज्यादा दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल
3 Maruti XL6 की बाजार में धूम! प्रीमियम फीचर्स से लैस इस कार कार को 22,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें क्या है वजह