ताज़ा खबर
 

Maruti Eeco BS6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी ज्यादा माइलेज! कीमत है इतनी

Maruti Eeco अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। कंपनी ने इस कार में नए इंजन का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि जब से इस कार को बाजार में लांच किया गया है तब से इसके 6.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की गई है।

Maruti Eeco अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है।

Maruti Suzuki Eeco BS-6 Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को लगातार BS6  मानकों के अनुसार अपडेट करने में लगी है। अब कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कार Maruti Eeco को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 3.81 लाख रुपये से लेकर 4.21 लाख रुपये के बीच तय की है।

नए BS6 इंजन अपडेट के बाद कार की कीमत में इजाफा होना लाजमी है। पिछले मॉडल के मुकाबले इस कार की कीमत में 20 से 30 हजार रुपये का इजाफा देखने को मिला है। ये अलग अलग वैरिएंट पर निर्भर करता है कि, किस वैरिएंट की कीमत में कितना इजाफा हुआ है। फिलहाल कंपनी ने केवल पेट्रोल वैरिएंट की कीमत से पर्दा उठाया है, इसके CNG वैरिएंट की कीमत के बारे में अभी खुलासा होना बाकी है।

बता दें कि, वाहनों को नए इंजन मानकों के अनुसार अपडेट करने के मामले में Maruti Suzuki सबसे आगे है। कंपनी की ये नौंवी कार है, जिसे कंपनी ने BS6 इंजन के साथ अपडेट किया है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का G12B पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 73hp की पावर और 98 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस वैन में कंपनी ने 40 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है।

बढ़ गया माइलेज: कंपनी का दावा है कि, इस नए इंजन अपडेट के साथ कार की माइलेज और परफॉर्मेंस भी बेहतर हो गया है। इसका BS4 वर्जन 15.37 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती थी। लेकिन कंपनी का दावा है कि इसका नया BS6 मॉडल 16.11 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इस कार में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए Suzuki ला रही है अपनी नई Jimny, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!
2 Motor Vehicle Act- बेटा चला रहा था स्कूटर और पिछली सीट पर बैठा था पिता! पुलिस ने काटा 26 हजार रुपये का चालान! जानें वजह
3 Motor Vehicle Act- इस शहर में 1 फरवरी से लागू होगा नया नियम: सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर की फोन पर बात तब भी कटेगा चालान
ये पढ़ा क्या?
X