ताज़ा खबर
 

BS6 Mahindra Xuv500 की लांचिंग से पहले सामने आई पूरी डिटेल, देखें क्या मिलेंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च?

BS6 Mahindra XUV500 में इंजन अपडेट और वेरिएंट को छोड़कर ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इसमें अब बेस वैरिएंट W3 को नहीं दिया जाएगा। यानी यह कार अब W5,W7, W9 और W11 (O) ट्रिम में उपलब्ध होगी।

Mahindra XUV500 सात कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

BS6 Mahindra Xuv500: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने BS4 कंम्पलाइंट xuv500 को बंद कर दिया है, जिसके बाद अब कंपनी इसके बीएस6 वर्जन पर काम कर रही है। बता दें, लांचिंग से पहले ही कंपनी ने इस कार के इंजन और फीचर्स की डिटेल के साथ इसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। जिससे यह कहा जा सकता है कि इस कार को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। आइए बताते हैं कि XUV500 में कौन-कौन से बदलाव देखने को मिलेंगे।

इंजन और वेरिएंट: XUV500 में इंजन अपडेट और वेरिएंट को छोड़कर ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इसमें अब बेस वैरिएंट W3 को नहीं दिया जाएगा। यानी यह कार अब W5,W7, W9 और W11 (O) ट्रिम में उपलब्ध होगी। वहीं नई XUV500 में कंपनी ऑल व्हील ड्राइव (AWD) का विकल्प नहीं देगी।

बता दें, XUV500 में मिलने वाले 2.2-लीटर डीजल इंजन को ही नए बीएस 6 उत्सर्जन अनुपालन के अनुसार अपडेट किया गया है। यह इंजन 3,750 आरपीएम पर समान 153 बीएचपी की पावर और 1,750 से 2,800 आरपीएम के बीच 360 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। हालांकि कंपनी W7, W9 और W11 (O) वेरिएंट के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को एक विकल्प के रूप में पेश करती है।

फीचर्स: इसके अलावा महिंद्रा ने कार की फीचर लिस्ट में बदलाव कोई नहीं किया है। यह पिछले BS4 वर्जन की तरह ही डायमंड-स्टिचर्ड लेदर सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, सॉफ्ट-टच प्लास्टिक प्लस लेदर डैशबोर्ड, पियानो ब्लैक सेंट्रल कंसोल, 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ट्विन-पॉड क्लस्टर जैसे फीचर्स से लैस होगी। इन फीचर्स के अलावा कार में कूल्ड गल्व बॉक्स, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, कनेक्टेड ऐप्स, 6 एयरबैग्स, मोनोकॉक कंस्ट्रक्शन, हिल डिसेंट एंड हिल होल्ड, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ABS विद EBD, इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि फीचर्स मिलते हैं।

बता दें, Mahindra XUV500 सात कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। वहीं कंपनी इस कार की अगली पीढ़ी पर भी काम कर रही है, जिसे 2021 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Hero Xtreme 200S और Xpulse 200T के BS6 मॉडल को कंपनी जल्द करेगी भारत में लॉन्च, पहले से होगी ज्यादा दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल
2 Maruti XL6 की बाजार में धूम! प्रीमियम फीचर्स से लैस इस कार कार को 22,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें क्या है वजह
3 Coronavirus Car: सड़क पर अचानक दौड़ने लगी कोरोना वायरस वाली कार! बनाने वाले की हो रही है तारीफ