ताज़ा खबर
 

BS6 Mahindra Scorpio: जानिए कौन सा वैरिएंट है आपके लिए फुल पैसा वसूल! कीमत और फीचर्स सहित पूरी जानकारी

BS6 Mahindra Scorpio के एक्सटीरियर में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें नए अपडेटेड इंजन के साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया गया है, जो कि इसे BS4 मॉडल की तुलना में बेहतर बनाते हैं।

April 30, 2020 3:40 PM
BS6 Mahindra Scorpio को कंपनी ने कुल 4 वैरिएंट में पेश किया है।

BS6 Mahindra Scorpio Price, Features Detail: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते दिनों बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Mahindra Scorpio को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट करते हुए लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) तय की गई है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 15.52 लाख रुपये है। तो आइये जानते हैं कि आखिर यह एसयूवी क्यों हैं बेहतर विकल्प और कौन सा वैरिएंट खरीदना होगा आपके लिए फाएदेमंद –

नई BS6 Mahindra Scorpio को कंपनी ने कुल 4 वैरिएंट में पेश किया है, जिसमें S5, S7, S9 और S11 शामिल हैं। S5 इसका बेस वैरिएंट है और S11 इसका टॉप मॉडल है। हालांकि इस एसयूवी के एक्सटीरियर में कंपनी ने कुछ खास बदलाव नहीं किए हैं, यह देखने में पिछले BS4 मॉडल जैसी ही है, लेकिन इसमें इंजन और तकनीक में कंपनी ने बड़ा बदलाव किया है।

इंजन क्षमता: नई स्कॉर्पियो में कंपनी ने अब 2.2-लीटर की क्षमता का 4-सिलेंडर युक्त mHawk इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 140hp की पावर और 320Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। बता दें, बीएस 6 स्कॉर्पियो पर कोई AMT का विकल्प नहीं दिया गया है।

कौन सा वैरिएंट खरीदना होगा फाएदेमंद: जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि, इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है तो यह एसयूवी कुल चार वैरिएंट में उपलब्ध है। कीमत और फीचर्स के लिहाज से आपके लिए “S9” वैरिएंट फायदे का सौदा साबित हो सकता है। इसमें कंपनी ने ऑटोमेटिक टेंप्रेचर कंट्रोल, 7 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ के साथ ही AUX/USB कनेक्टिविटी सिसस्टम, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें माउंटेड स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। इस वैरिएंट की कीमत 14.36 लाख रुपये है।

हालांकि इसके टॉप वैरिएंट S11 में कंपनी ने कुछ और भी फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसकी कीमत को और भी बढ़ा देता है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 15.52 लाख रुपये है। गौरतलब हो कि यह सभी कीमतें एक्स शोरूम मुंबई के अनुसार दिए गए हैं। देश के अलग अलग लोकेशन में इनकी कीमतों में बदलाव हो सकता है, जैसा कि दिल्ली में इस एसयूवी की कीमत 12.40 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये तय की गई है।

नई BS6 Mahindra Scorpio कुल चार रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें नेपोली ब्लैक, मॉल्टन रेड, डीसैट सिल्वर कलर सभी वैरिएंट में उपलब्ध है। लेकिन पर्ल व्हाइट कलर केवल S9 और S11 वैरिएंट में ही उपलब्ध है। इस एसयूवी में कंपनी ने ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल नहीं किया है, जो कि ग्राहकों को थोड़ा खटक सकता है।

Next Stories
1 Jawa Blak कैफे रेसर बाइक हुई पेश! नए फीचर्स और तकनीक से लैस है यह बाइक, जानें पूरी डिटेल
2 Royal Enfield Meteor 350 से लेकर Himalayan 650 तक भारत में कंपनी लॉन्च करेगी ये नई बाइक्स, खास फीचर्स के साथ इतनी होगी कीमत!
3 Maruti और Hyundai मई महीने से शुरू करेंगे कारों का प्रोडक्शन! शर्तों के साथ होगा वाहनों का निर्माण
ये  पढ़ा क्या?
X