ताज़ा खबर
 

BS6 Mahindra Mojo 300 भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

BS6 Mahindra Mojo 300 में वर्तमान वाला ही 300cc का लिक्व्डि-कूल्ड मोटर उपलब्ध होगा। जो 27bhp की पावर और 30nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। पहले की तरह ही इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स शामिल होगा।

BS6 Mahindra Mojo 300BS6 Mahindra Mojo 300 वर्तमान मॉडल की तुलना में काफी प्रीमियम होगा।

BS6 Mahindra Mojo:  भारत में नए BS6 उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं, जिसके चलते सभी वाहन कंपनियां अपने वाहनों को अपडेट करने में लगी हुई हैं। हाल ही में Mahindra अपनी फ्लैगशिप बाइक Mojo300 को BS6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें, मोजो मूल रूप से यूटी(UT) और एक्सटी(XT) वेरिएंट में उपलब्ध था, लेकिन इन दोनों को मिलाकर कंपनी ने अब एक मॉडल कर दिया है। कंपनी द्वारा जारी किए टीजर में देखा जा सकता है कि BS6 मॉडल BS4 मॉडल से बहुत ज्यादा अलग नहीं है।

इसके डिज़ाइन में कंपनी ने फ्रंट काउल, एक कर्वी फ्यूल टैंक, नए साइड पैनल और ट्विन हेडलैम्प क्लस्टर दिए हुए हैं। इसके साथ ही बीएस6 महिंद्रा मोजो 300 एबीएस में भी सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग किया गया है। इसमें टैकोमीटर के लिए एक एनालॉग काउंटर, स्पीड, गियर पॉजिशन और ट्रिप मीटर के लिए एक डिजिटल स्क्रीन शामिल है। बता दें, इस बाइक के एबीएस वर्जन को पिछले साल पेश किया गया था।

BS6 Mojo 300 को बीएस4 मॉडल वाले इंजन के साथ ही पेश किया जा सकता है। इसमें वर्तमान वाला ही 300cc का लिक्व्डि-कूल्ड मोटर उपलब्ध होगा। जो 27bhp की पावर और 30nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। पहले की तरह ही इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स शामिल होगा। बता दें, बीएस 6 कंम्पलाइंट मोजो में ब्रेकिंग के लिए 320 मिमी फ्रंट और ABS के साथ 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक दिया जाएगा।

नया BS6 महिंद्रा मोजो 300  वर्तमान मॉडल की तुलना में काफी प्रीमियम होगा। वर्तमान में जहां BS4 मॉडल की कीमत 1.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है, वहीं आगामी BS6 Mojo 300 को लगभग 1.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tesla Model 3: भारत आ रही है दुनिया की बेस्ट इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 518Km, कंपनी के सीईओ Elon Musk ने दिया हिंट
2 भारतीय मूल के इस शख्स को ब्रिटेन में एक साल से नहीं मिली नौकरी, अब ईनाम में जीती 4 करोड़ की Lamborghini! देखें कैसे पलभर में बदल गई किस्मत
3 अब बिना FASTag के नहीं होगा आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन ना ही फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए कर सकेंगे अप्लाई! सरकार ने नए नियम पर लगाई मुहर
ये पढ़ा क्या?
X