ताज़ा खबर
 

BS6 Hyundai Verna नए पावरफुल इंजन के साथ 2020 ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च, लुक्स में बदलाव के साथ ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का भी मिलेगा विकल्प!

हाल ही में कंपनी ने वरना के पांचवी पीढ़ी के मॉडल को लॉन्च किया था। जिसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.99 से 12.23 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 9.19 से 12.61 लाख रुपए रखी गई है।

इसके अलावा अपडेटेड वरना में हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक का भी फीचर दिया जाएगा।

BS6 Hyundai Verna : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई इंडिया भारत में अपनी सेडान कार Verna के अपडेटेड वर्जन को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश करेगी। Verna फेसलिफ्ट को पिछले साल सितंम्बर में चाइन में होने वाले Chengdu Motor show में पेश किया गया था। जो भारत में लॉन्च होने के बाद Maruti Suzuki Ciaz, Skoda Rapid जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

एक्सटीरियर: नई वरना का फ्रंट पहले के मुकाबले ज्यादा शार्प और आक्रामक होगा। जिसमें क्रोम फिनिश के साथ ट्रेडमार्क कैस्केडिंग ग्रिल दी जाएगी। इसके अलावा नई वरना में क्रोम ​फिनिश के साथ नए प्रोजेक्टर हेडलैम्प, पार्किंग लैंप और टर्न इंडिकेटर शामिल होंगे। इसके साथ ही इसके फ्रंट बंपर डिजाइन को ट्विक किया गया है जो अब ब्लैक प्लास्टिक और साटन ग्रे बिट्स के साथ आएगा। वरना के टॉप वैरिएंट में डायमंड-कट ड्यूल-टोन रिम्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा इसके रियर प्रोफाइल में बूट और टेल-लाइट क्लस्टर के डिजाइन को भी फिर से तैयार किया गया है।

​​इंटीरियर: ​​इंटीरियर की बात करें तो इसमे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जो जल्द ही हुंडई की आगामी सभी गाड़ियों में देखने को भी मिलेगा। इसके अलावा अपडेटेड वरना में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। जो मौजूदा मॉडल के 7.0-इंच यूनिट से बेहतर इंटरफेस के साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा अपडेटेड वरना में हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक का भी फीचर दिया जाएगा। बता दें, फिलहाल यह ब्लूलिंक तकनीक केवल हुंडई वेन्यू और हाल ही में लॉन्च हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट में उपलब्ध है।

इंजन: नई वरना में किआ सेल्टॉस के समान BS6 कंम्पलाइंट 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलने की संभावना है। इस 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट को 115hp की पावर और 144Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है, वहीं वर्तमान में वरना का 1.4-लीटर यूनिट पर 100hp और 1.6-लीटर पेट्रोल यूनिट पर 123hp की पावर देता है। नई वरना अप्रैल 2020 से भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। बता दें, वर्तमान में इस कार में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है।

कीमत: वहीं हाल ही में कंपनी ने वरना के पांचवी पीढ़ी के मॉडल को लॉन्च किया था। जिसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.99 से 12.23 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 9.19 से 12.61 लाख रुपए रखी गई है। ऐसे में उम्मीद है कार में किए जाने वाले भारी बदलाव के बाद इसकी कीमतों में खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tata Nexon Old Vs New: पुराने मॉडल के मुकाबले कितनी बदल गई टाटा की यह कार, देखें नए फीचर्स की लिस्ट
2 2020 Tata Tiago और Tigor फेसलिफ्ट ने ग्लोबल NCAP में हासिल किए 4 स्टार, कीमत महज 4.60 लाख रुपये से शुरू
3 Skoda की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Vision IN का पहली बार जारी हुआ टीजर, Kia Seltos को मिलेगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X