ताज़ा खबर
 

BS6 Hyundai Venue भारत में लॉन्च, कंपनी ने पेश किया नया 1.5 लीटर डीजल इंजन, देखें कितनी बढ़ी कीमत

BS6 Hyundai Venue को भारत में 6.7 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, जिसमें इसके नए इंजन 1.5 लीटर डीजल मॉडल की कीमत 8.09 लाख रुपये तय की गई है।

BS6 Hyundai Venue में किआ सेल्टॉस में मिलने वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है.

BS6 Hyundai Venue: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को BS6 मानको के अनुसार अपडेट कर लॉन्च कर दिया है। जिसकी कंपनी ने शुरुआती कीमत 6.7 लाख रुपये रखी है। Hyundai ने BS6 Venue को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लॉन्च किया है। जिसकी कीमतों में 19,000 रुपये से लेकर 55,000 रुपये तक का अंतर देखा गया है।

बता दें, Hyundai Venue को बीते वर्ष लॉन्च किया था, जिसे भारतीय बाजार में खूब लोकप्रियता भी मिली है। वहीं वेन्यू इस समय अपने सेगमेंट की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, और यह कार भारतीय बााजर में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport, Tata Nexon, और Mahindra XUV300 जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है।

Hyundai Venue में किआ सेल्टॉस में मिलने वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, इसके अलावा इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर नेचुरली एसपिरेटिड पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मिलता है। हालांकि कंपनी ने नए 1.5 लीटर डीजल इंजन की पावर और आउटपुट को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि यह इंजन करीब 100ps तक की पावर देने में सक्षम होगा। बता दें, इसी इंजन का प्रयोग ​कंपनी ने नई Creta, नई Elite i20 और नई Verna में भी किया है, जिन्हें भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा।

BS6 Hyundai Venue को भारत में 6.7 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, जिसमें इसके नए इंजन 1.5 लीटर डीजल मॉडल की कीमत 8.09 लाख रुपये तय की गई है, जो पिछले मॉडल के मुकाबले 55,000 रुपये ज्यादा है। वहीं कंपनी ने पुराने 1.4 डीजल के स्थान पर नया 1.5 लीटर इंजन पेश किया है।

बता दें, ​हाल ही में कंपनी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार i20 Active को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। जिसे कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा लिया है। हालांकि, अभी इस कार के डिस्कंटीन्यू किए जाने के बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है। बता दें, कंपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Hyundai i20 के नए थर्ड जेनरेशन को बाजार में लाने की तैयारी में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Glamour 125 BS6 इंजन के साथ हुई लांच, नए अंदाज और लुक के साथ देगी 19% ज्यादा पावर! जानें पिछले मॉडल से कितनी अलग ये बाइक
2 BS6 Maruti Ignis: जानिए कौन-सा वैरिएंट है आपके लिए पैसा वसूल! माइलेज और फीचर्स से लेकर जानें ये 5 बड़ी बातें
3 Motor Vehicle Rule: 1 अक्टूबर से सभी बाइक्स में जरूरी होगा ये खास फीचर! सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जरूर पढें
ये पढ़ा क्या?
X