ताज़ा खबर
 

Hyundai Tucson भारत में 14 जुलाई को होगी लॉन्च! देखें कीमत, फीचर्स और इंजन में क्या मिलेंगे बदलाव

BS6 Hyundai Tucson फेसलिफ्ट के लिए सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। इस कार में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 150hp की पावर और 192Nm का टार्क पैदा करेगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन भी मिलने की संभावना है।

Hyundai Tucson facelift to launch on July 14ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) इस कार के सिर्फ टॉप-स्पेक (GLS) डीजल ट्रिम के लिए दिया जाएगा।

2020 Hyundai Tucson: कोरोना वायरस महामारी के कारण वाहनों की लांचिंग में हुई लंबी रुकावट के बाद अब कंपनियां पटरी पर लौट रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट को 14 जुलाई 2020 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। बता दें, फेसलिफ्टेड टक्सन को पहली बार भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था।

Tucson फेसलिफ्ट के क्या मिलेंगे बदलाव ? डिजाइन में 2020 हुंडई टक्सन आउटडोइंग मॉडल से बहुत ज्यादा अलग नहीं है। इसमें हुंडई की ’कैस्केडिंग’ ग्रिल, नई हेडलाइट और टेल-लाइट यूनिट का नया वर्जन, फ्रंट और रियर बम्पर को दोबारा से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा कैबिन में नया डैशबोर्ड डिज़ाइन, फ्री-स्टैंडिंग 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो हुंडई की ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी से लैस होगा दिया जाएगा। इसके साथ ही इस फेसलिफ्ट में एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एक पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक फ्रंट-पैसेंजर सीट दी जाएंगी।

टक्सन फेसलिफ्ट के लिए सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। इस कार में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 150hp की पावर और 192Nm का टार्क पैदा करेगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन भी मिलने की संभावना है। जो 182hp की पावर और 400Nm का टार्क प्रदान करेगा। गियरबॉक्स विकल्पों की बात करें तो दोनों इंजन के साथ मानक के रूप में एक टॉर्क-कनवर्टर एएमटी मिलेगा। हालाँकि पेट्रोल वर्जन पुराने मॉडल की तरह ही 6-स्पीड यूनिट के साथ आएगा वहीं डीजल को एक ऑल-न्यू 8-स्पीड यूनिट का विकल्प मिलेगा। बता दें, ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) इस कार के सिर्फ टॉप-स्पेक (GLS) डीजल ट्रिम के लिए दिया जाएगा।

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट को इन गाड़ियों से मिलेगी टक्कर: भारत में लॉन्च के बाद हुंडई की इस कार को जीप कम्पास और होंडा सीआर-वी से टक्कर मिलेगी। कोरियाई कार निर्माता भारत में इस कार को दो ट्रिम GL ऑप्शन और GLS में लॉन्च करने जा रही है। इस कार की कीमत वर्तमान मॉडल के मुकाबले अधिक होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Auto Tips: महज 500 रुपये में अपनी कार के कैबिन को बनाएं शानदार!, देखें कार एक्सेसरीज की ये खास लिस्ट
2 Maruti Suzuki Wagon-R का प्रीमियम वर्जन XL5 इंटरनेट पर बटोर रहा सुर्खिया, देखें भारत में लांचिंग और कीमत को लेकर क्या है रिपोर्ट
3 Hyundai Venue अब हो गई है ज्यादा स्मार्ट, दो पेडल की क्लचलेस टेक्नोलॉजी के साथ बनी भारत की पहली कार! देखें क्या होती है IMT टेक्नोलॉजी
ये पढ़ा क्या?
X