ताज़ा खबर
 

Hyundai BS6 Santro भारत में लॉन्च, पहले के मुकाबले 30,000 रुपये बढ़ी कीमत, देखें क्या हुए बदलाव

हुंडई ने भारत में सैेंट्रो को 4 साल के लंबे अंतराल के बाद 2019 में i10 के रिपलेस्मेंट के तौर पर लॉन्च किया था,जो फिलहाल कंपनी के लाइन-अप की एंट्री लेवल की कार है

वर्तमान में सैंट्रो भारत में 4 वैरिएंट Executive, Magna, Sportz और Asta में उपलब्ध है।

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई इंडिया ने भारत में अपनी एंट्री लेवल की लोकप्रिय हैचबैक कार Santro के BS6 वर्जन को भारत में पेश कर दिया है। जिसकी कीमत में करीब 30,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी भी कर दी गई है। बता दें, जहां पहले सैंट्रो की कीमत 4.29 लाख हुआ करती थी वहीं अब इस कार की कीमत 4.57 लाख रुपये हो गई है।

कंपनी ने सैंट्रो में BS6 कंम्लपाइंट इंजन के अलावा इसके टॉप स्पेक Asta ट्रिम के सा​थ AMT गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया है। हालांकि इसकी कीमत में काई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें, Asta ट्रिम की कीमत भारतीय बाजार में 6.25 लाख रुपये है।

नई सैंट्रो में पहले वाला ही 1.1 लीटर 4 सिलेंडर युक्त BS6 कंम्पलाइंट इंजन दिया जाएगा, जो 68hp की पावर और 99Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इस मोटर के 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्टैंडर्ड रखा जाएगा, वहीं कुछ मॉडल्स में 5 स्पीड एएमटी ऑटोमेटिक का विकल्प भी दिया जाएगा। हुंडई ने भारत में सैेंट्रो को 4 साल के लंबे गैप के बाद 2019 में i10 के रिपलेस्मेंट के तौर पर लॉन्च किया था, जो फिलहाल कंपनी के लाइन-अप की एंट्री लेवल कार है।

इसके अलावा कंपनी अपनी सब 4 मीटर सेडान Aura को 21 जनवरी को लॉन्च करेगी। जिसे भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें इसके पेट्रोल वर्जन में 8 वैरिएंट और डीजल वर्जन में 4 वैरिएंट दिए जाएंगे।  Hyundai Aura  की कीमत की बात की जाए तो इसके रेंज 6 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 8.5 लाख रुपये तक जा सकती है।

Next Stories
1 Hydrofoiler XE-1: लांच हो गई पानी पर दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक! टॉप स्पीड 20 Kmph और कीमत है इतनी
2 Hyundai भारत में जल्द लॉन्च करेगी प्रीमियम हैचबैक कार i20 का नया अवतार, ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी के साथ Maruti Baleno से होगा कड़ा मुकाबला
3 2020 Mahindra Bolero: ये है कंपनी की बेस्ट सेलिंग SUV, आ रहा है नया फेसलिफ्ट अवतार! बढ़ेगा माइलेज और परफॉर्मेंस
ये पढ़ा क्या?
X