ताज़ा खबर
 

BS6 Honda Shine हुई लांच, नए 5 गियर और खास तकनीक के साथ देगी 14% ज्यादा माइलेज! साइज में भी है बड़ी, जानें कीमत और फीचर्स

BS6 Honda Shine में कंपनी ने न केवल BS6 इंजन का प्रयोग किया है, बल्कि इस बाइक में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है। जो कि इस बाइक को बेहतर बनाते हैं। ये बाइक साइज में भी बड़ी है।

BS6 Honda Shine पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी है।

Honda Shine BS6 Price and Features: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज को नए मानक के अनुसार अपडेट करते हुए नई बाइक Honda Shine BS6 को लांच किया है। कंपनी ने इस नए अपडेट Honda Shine BS6 की शुरुआती कीमत 67,857 रुपये तय की है। कंपनी ने न केवल इस बाइक के इंजन को अपडेट किया है बल्कि इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को भी शामिल किया है, जो कि एक बड़ा बदलाव है।

जानकारी के अनुसार जल्द ही ये नई अपडेटेड बाइक देश भर के डिलरशिप तक पहुंचना शुरु हो जाएगी। नई Honda Shine BS6 में कंपनी ने 125 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। इस बाइक में कंपनी ने अपने पारंपरिक होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) और प्रोग्रॉम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) तकनीक का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें इनहैंश स्मार्ट पॉवर (eSP) भी दिया गया है।

देगी ज्यादा माइलेज: कंपनी का दावा है कि नई (PGM-FI) तकनीक के चलते Honda Shine BS6 पिछले मॉडल के मुकाबले 14 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है जो कि पिछले BS4 मॉडल में महज 4 स्पीड गियरबॉक्स ही था। हालांकि अभी इसके इंजन के पावर आउट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन पिछला मॉडल 10bhp की पावर और 11Nm का टॉर्क जेनेरेट करता था।

मिलेंगे ये खास फीचर्स: जैसा कि हमने आपको बताया कि, इस बाइक में इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इसमें नए फीचर्स को शामिल किया है, इस बाइक में आपको किल स्वीच, पास स्वीच, DC हेडलैंप, 5 स्टेप एड्जेस्टेबल रियर सस्पेंशन, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (जो कि 125सीसी की इंजन क्षमता वाले वाहनों में अनिवार्य है) दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने ब्लैक एलॉय व्हील्स दिए हैं, ये बाइक ड्रम और डिस्क दोनों ब्रेक सिस्टम के साथ आती है।

आकार में हुआ है बदलाव: नई Honda Shine BS6 का आकार भी पिछले मॉडल के मुकाबले बदल गया है। ये बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 19mm ज्यादा लंबी है, इसके अलावा इसमें 5mm ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। जो कि इसे हर रास्ते में दौड़ने में सक्षम बनाता है। इसकी सीट भी पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 27mm ज्यादा लंबी है जो कि आरामदेह सफर के लिए उपयुक्त है।

वारंटी और कलर: ये बाइक कुल 4 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें ग्रे, ब्लैक, रेड और ब्लू कलर शामिल हैं। इस बाइक के साथ कंपनी कुल 6 साल की वारंटी दे रही है। जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है। इस बाइक में दिया गया इंजन स्टार्ट स्टॉप तकनीक इस बाइक के परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाता है। भारतीय बाजार में ये बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor BS6 को टक्कर देती है, जिसे हाल ही में लांच किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 MG Hector: महज 8 महीने में ही 50,000 बुकिंग! Hello MG बोलते ही स्टार्ट होती है ये SUV
2 BS6 Hyundai i20: लांच से पहले ही इस प्रीमियम हैचबैक कार की कीमत का खुलासा! 90,000 रुपये तक महंगी हुई कार, जानिए क्या हुआ है बदलाव
3 TVS Jupiter से लेकर Sport तक, कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट! 13,000 रुपये तक की होगी बचत, जानें क्या है धमाका ऑफर