ताज़ा खबर
 

BS6 Honda Jazz: नए अवतार और लुक में आ रही है प्रीमियम हैचबैक कार! कंपनी ने जारी किया टीजर, देगी Maruti Baleno को टक्कर

BS6 Honda Jazz को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में पेश कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें इंजन अपडेट के साथ ही डिजाइन और लुक में भी बदलाव कर सकती है।

मौजूदा मॉडल की कीमत भारतीय बाजार में 7.45 लाख रुपये से लेकर 9.4 लाख रुपये के बीच है।

BS6 Honda Jazz Price & Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करते हुए नई Honda Jazz को BS6 इंजन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। भारतीय बाजार में यह कार प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में आती है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नई BS6 Honda Jazz का एक टीजर जारी किया है।

इस टीजर में नई BS6 Honda Jazz की तस्वीर साफ नहीं हो सकी है, जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार में इंजन अपडेट के अलावा डिजाइन में भी बदलाव कर सकती है। हालांकि यह कार अपने पिछले मॉडल के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी।

इस कार में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का i-VTEC पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का i-DTEC डीजल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। इसका पेट्रोल इंजन 89 bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 98 bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

नई BS6 Honda Jazz बाजार में लांच होने के बाद सीधे तौर पर मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लांजा और हुंडई आई20 को टक्कर देगी। नए अपडेशन के बाद इस कार की कीमत में भी इजाफा हो सकता है। मौजूदा मॉडल की कीमत भारतीय बाजार में 7.45 लाख रुपये से लेकर 9.4 लाख रुपये के बीच है। कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी WR-V कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी नए अपडेटेड इंजन के साथ लांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus ने दिया Royal Enfield को तगड़ा झटका! Bullet से Classic 350 तक सभी हुएं फेल, बिक्री में 41 प्रतिशत की भरी गिरावट
2 Hero MotoCorp के पास बचा है 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा BS4 वाहनों का स्टॉक! कंपनी बाइक और स्कूटर पर दे रही है 15,000 रुपये तक का डिस्काउंट
3 Coronavirus lockdown के चलते बजाज ऑटो ने वाहनों की फ्री सर्विस और वारंटी बढ़ाने का लिया फैसला, बनी ऐसा करने वाली तीसरी वाहन निर्माता कंपनी!