ताज़ा खबर
 

BS6 Honda Grazia में मिलते हैं कई नए फीचर्स लेकिन आपके बजट में कितनी फिट है यह स्कूटर? जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

BS6 Honda Grazia में कंपनी ने नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है। इसमें जो अपडेटेड इंजन प्रयोग किया गया है वो Honda Activa में भी इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावां इस स्कूटर के स्टोरेज स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस को भी बेहतर बनाया गया है।

BS6 Honda Grazia Price, BS6 Honda Grazia Features, BS6 Honda Grazia Top Five ThingsBS6 Honda Grazia में कंपनी ने ग्राउंड क्लीयरेंस को भी बढ़ा दिया है।

Honda Grazia Top 5 Things: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी मशहूर स्कूटर BS6 Honda Grazia को अपडेटेड इंजन के साथ लांच किया है। आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 73,912 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर में न केवल अपडेटेड इंजन का प्रयोग किया है, बल्कि इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया है। जो कि इसे सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं। आज हम अपने इस टॉप 5 थिंग्स सेग्मेंट इस स्कूटर से जुड़ी पांच खास बातों के बारे में बताएंगे-

1- इंजन क्षमता: नई BS6 Grazia में कंपनी ने होंडा एक्टिवा में शामिल किया है, इसमें 125cc की क्षमता का होंडा इको टेक्नोलॉजी युक्त इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें इन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) सिस्टम भी दिया गया है। जो कि 8.29hp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी प्रयोग किया है जो कि स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाता है। यह उतनी ही मात्रा में फ्यूल को सिलिंडर में इंजेक्ट करता है जितना कि सेंसर अनुमति देता है।

2- स्कूटर का डिजाइन: Honda Grazia को कंपनी स्पोर्टी लुक और डिजाइन दिया है। इसके फ्रंट एप्रॉन में कंपनी ने LED हेडलाइट यूनिट्स दिए गए हैं, जो कि इसके फ्रंट लुक को बेहतर बनाते हैं। इसके अलावां इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) भी दिए गए हैं। यह काफी हद तक होंडा डियो से मेल खाता है। नए हैंडलबार के साथ ही बॉडी पैनल्स और स्कूटर को शार्प लुक दिया गया है। स्कूटर के पिछले हिस्से को बेहतर लुक देने के लिए इसमें नए डिजाइन का टेल लाइट भी दिया गया है।

3- मिलते हैं यह फीचर्स: जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि, इस स्कूटर में इंजन अपडेट के अलावां नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच दिया गया है। इसके अलावां इसमें ट्वीन पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। जिसमें स्कूटर की स्पीड, टाइम इत्यादि जैसी जानकारियां मिलती हैं। नए अपडेट के साथ ही कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में और भी ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिलता है, इसमें ग्राउंड क्लीयरेंस को भी 16mm तक बढ़ाया गया है।

4- स्कूटर के साथ वारंटी: Honda Grazia स्कूटर में बेहतरीन फीचर्स और तकनीक के साथ कंपनी इसकी वारंटी को भी बेहतर बनाया है। इस स्कूटर के साथ कंपनी 6 साल की वारंटी भी दे रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड और 3 साल एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है। एक्स्टेंडेड वारंटी के लिए ग्राहकों को अतिरिक्त धनराशि देनी होगी।

5- कीमत और मुकाबला: Honda Grazia को कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है। इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 73,912 रुपये और डिलक्स वैरिएंट की कीमत 80,978 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। पिछले BS4 मॉडल की तुलना में इस स्कूटर की कीमत में तकरीबन 14,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिला है। बाजार में यह स्कूटर सीधे तौर पर TVS Ntorq 125 को टक्कर देती है, जिसकी कीमत 66, 885 रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शोरूम से निकलने के महज 20 मिनट के भीतर ही करोड़ों की Lamborghini स्पोर्ट कार के उड़े परखच्चे! जानें क्या है पूरा मामला
2 Honda Activa के आधे दाम में खरीदें Royal Enfield की दमदार बुलेट! शुरुआती कीमत महज 40,000 रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट्स
3 Gemopai Miso: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 75Km, कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X