ताज़ा खबर
 

Honda की सबसे सस्ती कार Amaze हुई महंगी! नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच, घटा माइलेज लेकिन बढ़ी कीमत, जानें पूरी डिटेल

Honda Amaze BS6 में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। हालांकि इसका टॉप वैरिएंट 30,000 रुपये तक महंगा हो गया है।

Honda Amaze कंपनी की सबसे सस्ती कार है।

Honda Amaze BS6 Price & Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय सिडान कार Amaze को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की कीमत 6.10 लाख रुपये से लेकर 9.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच तय की गई है।

पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले नई BS6 Honda Amaze के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत में तकरीबन 15,000 रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 50,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं डीजल ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत में महज 30,000 रुपये तक का इजाफा हुआ है।
इसके इंजन में अपडेट करने के बावजूद भी इसके पावर आउटपुट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

Honda Amaze के पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का नेच्यूरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि, 90hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 100hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

माइलेज: नई BS6 Honda Amaze में अपडेट के बाद इसके माइलेज में कमी देखने को मिली है। इसके पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट का माइलेज 19.5 किलोमीटर प्रतिलीटर से घटकर 18.6 किलोमीटर प्रतिलीटर हो गई है। वहीं इसके ऑटोमेटिक पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज भी घटकर 18.3 किलोमीटर प्रतिलीटर पर आ पहुंचा है। डीजल इंजन का भी माइलेज कम हो गया है, इसका डीजल ऑटोमेटिक 23.8 किलोमीटर प्रतिलीटर और मैनुअल वैरिएंट 27.4 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है।

भारतीय बाजार में ये कार सीधे तौर पर सेग्मेंट की लीडर Maruti Dzire को टक्कर देती है। अब इस सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर Hyundai Aura की भी एंट्री हो चुकी है। जिसमें कंपनी ने कई नए फीचर्स को शामिल किया है। बता दें कि, Honda Amaze की सबसे सस्ती कार है जो कि अब महंगी हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Auto Expo 2020: आ रही है नई हाइब्रिड Maruti Swift, देगी 32 kmpl का माइलेज! इस मोटर शो में कंपनी पेश करेगी 17 नए मॉडल
2 Renault की 7-सीटर कार Triber अब नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच, बढ़ी परफॉर्मेंस और कीमत! जानें पूरी डिटेल 
3 Hero Pleasure Plus अब नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज! पहले से महंगी हुई स्कूटर
शाहीन बाग LIVE
X