ताज़ा खबर
 

होंडा ने बेचे 1 लाख BS6 कंम्पलाइंट वाहन, Honda Activa 125, SP125 और Activa 6G को लोगों ने जमकर खरीदा! देखें क्या रही वजह

नई Activa 125 BS6 पहले मॉडल के मुकाबले करीब 13% ज्यादा माइलेज देती है, वहीं Activa 6G पुराने मॉडल की तुलना में 10% ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है। इसके अलावा अगर SP 125 की बात करें तो यह बाइक करीब 16% ज्यादा माइलेज देती है।

होंडा अपने बीएस6 वाहनों पर 6 साल की वारंटी दे रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की एक्सटेंड वारंटी शामिल है।

Honda BS6 Sales:  जापानी दोपहिया  वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में समय से पहले ही अपने लाइन अप प्रोडक्ट को अपडेट करते हुए 3 वाहनों को BS6 कंम्पलाइंट कर भारत में लॉन्च कर दिया है। इस समय कंपनी के Activa 6G, Activa 125 और SP 125 बीएस6 इंजन के साथ उपलब्ध है। बता दें, बीते दिन कंपनी ने अपने BS6 वाहनों की सेल 1 लाख के पार होने की घोषणा की है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सेल्स एंड मार्केटिंग यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “ होंडा समय-सीमा से लगभग 6 महीने पहले ही BS6 दोपहिया वाहनों को लेकर आई है। इन वाहनों में कई एडवांस टेक्नोलॉजी ESP, एसीजी स्टार्टर मोटर और माइलेज-अप जैसे फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स मिलते हैं।

होंडा अपने बीएस6 वाहनों पर 6 साल की वारंटी दे रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की एक्सटेंड वारंटी शामिल है। इसके साथ ही कंपनी अपने बीएस6 लाइनअप पर फाइनेंस कराने पर 10,000 रुपये तक के बेनेफिट्स भी मुहैया करा रही है। नई Activa 125 BS6 पहले मॉडल के मुकाबले करीब 13% ज्यादा माइलेज देती है, वहीं Activa 6G पुराने मॉडल की तुलना में 10% ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है। इसके अलावा अगर SP 125 की बात करें तो यह बाइक करीब 16% ज्यादा माइलेज देती है।

BS4 से BS6 की दौड़ में होंडा के कई अन्य वाहन अपनी जगह नहीं बना पाए हैं, जिनमें Navi और Cliq शामिल हैं। कंपनी ने इन दोनों स्कूटर को बीएस6 से अपडेट ना करने की घोषणा की है। वहीं कंपनी जल्द अपने Dio स्कूटर को BS6 कंम्पलाइंट कर भारत में लॉन्च करेगी। Honda Dio में 109.51cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा।

Honda ने हाल ही में अपनी नई Honda Activa 6G को लांच किया है। इस नई जेनरेशन एक्टिवा में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे 5G मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाता है। एक्टिवा की शुरुआती कीमत 63,912 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 8,000 रुपये ज्यादा है। नई Honda Activa 6G को कंपनी ने दो अलग अलग वैरिएंट में पेश किया है, जिसमें Standard और Delux मॉडल शामिल है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत में लॉन्च हुआ TVS का नया Electric Scooter, 75km की ड्राइविंग रेंज के साथ Bajaj Chetak को देगा टक्कर
2 Gypsy की नेक्स्ट जेनरेशन के रूप में Suzuki ला रही है Jimny, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!
3 Maruti S-Presso: मारुति की इस कार को 35,000 लोगों ने खरीदा, कीमत महज 3.69 लाख रुपये से शुरू!
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit