ताज़ा खबर
 

Hero Super Splendor का नया अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, देखें कितना बढ़ेगा माइलेज और क्या होगी कीमत?

BS6 Super Splendor की कीमत में 6,000 से 7,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। वहीं वर्तमान में मौजूदा मॉडल की कीमत लगभग 61,186 रुपये (एक्स-शोरूम) हैं।

हीरो सुपर स्प्लेंडर में कंपनी ने अपनी आई3एस तकनीक का भी इस्तेमाल किया है

BS6 Hero Super Splendor : देश की दोपहीया वाहन निर्माता कंपनी हीरो भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय बाइक Super Splendor को BS6 अवतार में लॉन्च करने जा रही है। जिसे BS6 स्पलेंडर प्लस के साथ कई नए कलर विकल्प में देखा गया था। नई Super Splendor बाइक की कीमत वर्तमान BS4 मॉडल के मुकाबले 6 से 7 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है। फिलहाल आपको बताते हैं कि नई बाइक के डिजाइन और फीचर्स में क्या खास बदलाव देखने को मिलेंगे :

डिज़ाइन: BS4 मॉडल के मुकाबले इस बाइक के डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि इसमें क्रोम ट्रीटेड स्ट्रिप के साथ दोबारा से डिजाइन किए गए हेडलैंप दिए गए हैं, वहीं इसके इंजन पर सिल्वर कलर का पेंट स्कीम और नई टेललैंप यूनिट को भी जोड़ा गया है, जो बीएस4 मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ी है ।

इंजन : इंजन नई बाइक में वर्तमान सुपर स्प्लेंडर के समान ही इंजन दिया जाएगा, हालांकि यह बीएस6 कंम्पलाइंट होगा। बता दें, सुपर स्पलेंडर में 124.7 cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 10.7bhp की पावर और 10.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन बीएस4 मॉडल की तुलना में 0.4 बीएचपी कम पावर और 0.3 एनएम कम टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि फ्यूल-इंजेक्शन प्रणाली के उपयोग से BS4 मॉडल की तुलना में नई बाइक में थ्रॉटल रेस्पॉन्स अच्छा मिलेगा।

Super Splendor BS6 का वजन लगभग 122 किलोग्राम है, और इसमें 13लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया जाएगा। बाइक के फ्रंट में 240 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर में 130 मिमी ड्रम ब्रेक का विकल्प दिया गया है। Hero Super Splendor BS6 में कंपनी की i3s तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो करीब 5% तक माइलेज बढ़ाने में सक्षम है।

कीमत: कीमत की बात करें तो BS6 Super Splendor की कीमत में 6,000 से 7,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। वर्तमान में मौजूदा मॉडल की कीमत लगभग 61,186 रुपये (एक्स-शोरूम) हैं। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक को अप्रैल के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 2020 Mahindra Xuv500 एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर! देखें क्या मिलेंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च
2 Honda Activa पर कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट, होगी पूरे 10,000 रुपये तक की बचत! शुरुआती कीमत महज 55,934 रुपये, जानें क्या है ऑफर
3 Kia Sonet: आ रही है किआ की तीसरी कार! कंपनी ने जारी किया वीडियो, देखें लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल