ताज़ा खबर
 

Hero Pleasure Plus अब नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज! पहले से महंगी हुई स्कूटर

Hero Pleasure Plus में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक और नए एग्जॉस्ट सिस्टम का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी।

Hero Pleasure कंपनी की बेस्ट सेलिंग स्कूटरों में से एक है।

Hero Pleasure Plus BS6 Price & Features: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने घरेलु बाजार में अपनी नई स्कूटर Hero Pleasure Plus को अपडेट करते हुए नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 54,800 रुपये तय की गई है। वहीं इसके स्टील व्हील वैरिएंट की कीमत 56,800 रुपये तय की गई है। पिछले मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत में तकरीबन 6,300 रुपये का इजाफा हुआ है।

नई Pleasure BS6 में कंपनी ने 110cc की क्षमता का नया इंजन प्रयोग किया है। जो कि, 8.1hp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दाव है कि ये नई स्कूटर पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देती है। इसके अनुसार इस स्कूटर का माइलेज और एक्सलेटर 10 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

बता दें कि, नई Hero Pleasure BS6 में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें नए एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर सिस्टम को भी लगाया गया है। ये नई स्कूटर कुल 7 रंगों में बाजार में उपलब्ध है। जिसमें मैट रेड, मैट ग्रीन, मैट एक्सीस ग्रे, ग्लॉसी ब्लैक, ग्लॉसी ब्लू, ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी रेउ शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने इस स्कूटर में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

कंपनी ने नई Hero Pleasure में क्रोम हेडलैंप और इसके साइउ में 3D लोगो का प्रयोग किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को जयपुर, राजस्थान स्थित सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सेंटर (CIT) में डेव्लप किया है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला TVS Jupiter और Honda Activa जैसे स्कूटरों से है, ये दोनों स्कूटर भी नए BS6 इंजन से लैस हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Motor Vehicle Act: सावधान! गाड़ी पर लगाया डॉक्टर, विधायक या प्रेस जैसे पदनाम का स्टीकर तो कटेगा चालान, इस शहर में लागू हुआ नया नियम
2 Renault Kwid अब BS6 इंजन के साथ हुई लांच, पहले से महंगी हुई कार! जानें नई कीमतें और फीचर्स
3 देश की सबसे सस्ती बाइक खरीदना हुआ महंगा! Bajaj CT100 और Platina 100 अब नए BS6 इंजन के साथ हुए लांच, जानें नई कीमतें