ताज़ा खबर
 

Hero Maestro Edge 125 और Destini 125 नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुए लांच! पहले से ज्यादा पावरफुल ये स्कूटर देंगे 11% बेहतर माइलेज, जानें कीमत

Hero Maestro Edge 125 और Destini 125 दोनों ही घरेलू बाजार में अपने सेग्मेंट में खासे मशहूर हैं। इस नए इंजन अपडेट के साथ न केवल इन स्कूटरों की कीमत में इजाफा हुआ है। बल्कि कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर BS6 इंजन से अपडेट होने के बाद 11% ज्यादा बेहतर माइलेज देंगे और 10% तक ज्यादा फास्ट होंगे।

Hero Maestro Edge 125 और Destini 125 दोनों ही घरेलू बाजार में अपने सेग्मेंट में खासे मशहूर हैं।

Hero Maestro Edge 125 and Destini BS6: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपने व्हील लाइन-अप को नए इंजन मानकों के अनुसार अपडेट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने पहले अपने Splendor Plus को नए इंजन के साथ लांच किया, और अब कंपनी नई Maestro Edge 125 और Destini 125 को BS6 इंजन के साथ लांच किया है। कंपनी का दावा है कि इस अपडेशन के बाद इन स्कूटरों का माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों ही बढ़ गया है।

नई अपडेटेड Hero Maestro को कंपनी ने तीन वैरिएंट में लांच किया है। इसके ड्रम ब्रेक वैरिएंट की कीमत 67,950 रुपये, डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 70,150 रुपये और एलॉय व्हील वैरिएंट की कीमत 70,650 रुपये तय की गई है। वहीं अपडेटेड Destini 125 को कंपनी ने केवल वैरिएंट में पेश किया है। इसके बेस LX वैरिएंट की कीमत 64,310 रुपये और VX वैरिएंट की कीमत 66,800 रुपये तक की गई है। ये सभी कीमतें एक्स, शोरूम के अनुसार हैं।

कितनी बढ़ी है कीमत: इन दोनों स्कूटरों में नए इंजन अपडेट के बाद इनकी कीमत काफी बढ़ गई है। Maestro के पिछले BS4 मॉडल की तुलना में इसके टॉप वैरिएंट की कीमत में 6,080 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। वहीं ड्रम और डिस्क वैरिएंट की कीमत में क्रमश: 7,580 रुपये और 8,280 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं BS6 Destini के दोनों LX और VX वैरिएंट की कीमत में क्रमश: 7,410 और 7,000 रुपये का इजाफा हुआ है।

इंजन अपडेट: Hero MotoCorp ने इन दोनों स्कूटरों में 125cc की क्षमता का नए BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 9bhp की पावर और 10.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें XSens तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि इसके माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। पिछले इंजन के मुकाबले इसका पावर आउटपुट भी बढ़ा है, पिछला इंजन 8.70bhp की पावर जेनरेट करता है।

मिलेगा ये खास फायदा: इन दोनों स्कूटरों में कंपनी ने i3S (आईडल-स्टॉप-स्टॉप सिस्टम) का प्रयोग किया है, जो कि इनके माइलेज को और भी बेहतर बनाते हैं। इसके अलावा कंपनी ने अपडेटेड Destini स्कूटर में LED गाइड लैंप को भी शामिल किया है, जो कि रात के समय आपको बेहतर लाइटिंग प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि ये दोनों स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले 11% ज्यादा बेहतर माइलेज और 10% तक ज्यादा फास्ट होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक, टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें आईं सामने! Hunter हो सकता है नाम? जानें पूरी डिटेल
2 Hyundai का बंपर डिस्काउंट ऑफर: Grand i10 और i10 NIOS पर मिल रही है पूरे 75,000 रुपये तक की छूट! देती है 26Kmpl का माइलेज, जानें क्या है स्कीम
3 Maruti WagonR BS6 का नया S-CNG वैरिएंट हुआ लांच, देती है 32 km/kg का माइलेज! मिलेंगे कई नए फीचर्स और कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X