ताज़ा खबर
 

BS6 Ford Endeavour: लांच हुई देश की पहली 10 गियर वाली दमदार SUV! शुरुआती कीमत 29.55 लाख रुपये, जानें क्या है खास

नई BS6 Ford Endeavour में देश की पहली गाड़ी है जिसमें 10 गियर दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इसका 4X2 वैरिएंट 13.9 किलोमीटर प्रतिलीटर और 4x4 वैरिएंट 12.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।

BS6 Ford Endeavour Launch, BS6 Ford Endeavour Price, BS6 Ford Endeavour Features, BS6 Ford Endeavour Mileage, BS6 Ford Endeavour Changes, BS6 Ford Endeavour Gearbox, India's first 10 Gear SUVBS6 Ford Endeavour में कंपनी ने इंजन के अलावा एक्सटीरियर में भी बदलाव किया है।

BS6 Ford Endeavour Price & Features: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी Ford ने भारतीय बाजार में अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करते हुए अपनी मशहूर लग्जरी SUV Ford Endeavour को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 29.55 लाख रुपये तय की है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 33.25 लाख रुपये तय की गई है। बता दें कि, ये इंट्रोक्डट्री प्राइज है जो कि केवल 30 अप्रैल तक ही मान्य होगा, इसके बाद इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है।

नई Ford Endeavour में सबसे बड़ा बदलाव कंपनी ने इसके इंजन में किया है। ये एसयूवी अब BS6 मानक वाले इंजन से लैस है। इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन प्रयोग किया है जो कि 170hp की पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि पिछले मॉडल की तुलना में इसका पावर काफी कम हो गया है, क्योंकि पहले इस एसयूवी में 3.2 लीटर की क्षमता का ड्यूराटॉक इंजन प्रयोग किया गया था, जो कि 200hp की पावर और 470Nm का टॉर्क जेनरेट करता था।

देश की इकलौती गाड़ी जिसमें है 10 गियर: नई BS6 Ford Endeavour में दिया गया 2.0 लीटर का इकोब्लू इंजन कई मायनों में बेहद खास है। इस एसयूवी में एक और खास बदलाव किया गया है। इसमें कंपनी ने 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। जो कि देश की पहली गाड़ी है जिसमें 10 गियर दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इसका 4X2 वैरिएंट 13.9 किलोमीटर प्रतिलीटर और 4×4 वैरिएंट 12.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।

इंजन के अलावा इस एसयूवी के डिजाइन में भी कंपनी ने थोड़ा बहुत बदलाव किया है। इसमें नए डिजाइन का हेडलैंप और फॉक्स वेंट दिया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी के इंटीरियर में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलता है। इसके इंटीरियर को कंपनी ने पहले की तरह प्रीमियम रखा है, इसमें 8.0-इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है।

ये हैं फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो नई BS6 Ford Endeavour में कंपनी ने रियर पार्किंग सेंसर, टॉप मॉडल में 7 एयरबैग, सेमी ऑटोमेटिक पार्क एसिस्ट, 8-वे पावर एड्जेस्टेबल सीट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, FordPass कनेक्टेड मोबाइल एप जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Husqvarna Svartpilen 250 और Vitpilen 250 हुई भारत में लांच, शुरुआती कीमत 1.80 लाख रुपये! महज 5,000 रुपये में बुक करें ये बाइक्स
2 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक की धीमी शुरुआत! पहले महीने में बिके महज 21 स्कूटर, एक बार चार्ज होने पर 95Km चलती है ये स्कूटर
3 Royal Enfield की नई दमदार बाइक Bullet 350 BS6 की बुकिंग हुई शुरू! देने होंगे इतने रुपये, जानिए क्या हुआ है बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X