ताज़ा खबर
 

Benelli Imperiale 400 के दाम में होने जा रहा है सबसे बड़ा इजाफा! कीमत में हो सकती है 40,000 रुपये की बढ़ोत्तरी: रिपोर्ट

Benelli Imperiale 400 को कंपनी पे पिछले साल बाजार में बिक्री के लिए लांच किया था। इसका खास रेट्रो लुक और डिजाइन Royal Enfield की बाइक्स को टक्कर देता है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसके अपडेटेड वर्जन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है।

Benelli Imperiale 400 BS6 Price, BS6 Benelli Imperiale 400 Price, Benelli Imperiale 400 Features, Benelli Imperiale 400 Specification, Benelli Imperiale 400 MileageBenelli Imperiale 400 के नए BS6 मॉडल को कंपनी जल्द ही बाजार में पेश करेगी।

Benelli Imperiale 400 Price: भारतीय बाजार में परफॉर्मेंस बाइक्स के तौर पर अपने सफर की शुरुआत करने वाली Benelli ने बीते साल बाजार में अपनी नई दमदार बाइक Imperiale 400 को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत महज 1.69 लाख रुपये तय की गई थी। अब खबर आ रही है कि कंपनी अपने इस बाइक के नए अपडेटेड BS6 मॉडल को लांच करने जा रही है जिसकी कीमत में 40,000 रुपये तक इजाफा देखने को मिलेगा।

जिगव्हील्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस नई बाइक BS6 Imperiale 400 की कीमत 2.20 लाख रुपये तय की जा सकती है। बता दें कि, बीते 1 अप्रैल से देश में नए BS6 उत्सर्जन मानक को लागू कर दिया गया है, जिसके बाद कंपनियां अपने मॉडलों को नए मानक के अनुसार अपडेट करने में लगी हैं। ऐसे में Benelli भी अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करेगी।

सामान्य तौर पर बाइक्स को अपडेट करने के बाद उनकी कीमत में 8,000 रुपये से 10,000 रुपये तक का इजाफा देखा गया है। लेकिन यदि यह रिपोर्ट सही होती है तो यह अब तक के BS6 अपडेटेड बाइक्स की कीमत में सबसे बड़ा इजाफा होगा। Imperiale 400 में कंपनी पहले से ही फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग कर रही है, इसमें 374 cc की क्षमता का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया गया है।

क्यों बढ़ रही है कीमत: हालांकि अभी इस बाइक के कीमत के बार में आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टी नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी डॉलर की बढ़ती कीमतें और नए BS6 मानक के चलते बाइक की कीमत में इस इजाफे का मुख्य कारण है। हाल ही में कुछ महीनों पहले इस बाइक की कीमत में इजाफा किया गया था।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस नई BS6 Imperiale 400 आने वाले महीनों में लांच कर सकती है। इसका इंजन 28.7 bhp की पावर और 29 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका खास रेट्रो लुक और डिजाइन Royal Enfield की बाइक्स को टक्कर देता है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसके अपडेटेड वर्जन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है। इस बाइक में कंपनी ने डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आ गई Royal Enfield की नई दमदार बाइक Y2! फ्यूचरिस्टिक डिजाइन से लैस है स्पोर्टी लुक वाली मोटरसाइकिल, जानें पूरी डिटेल
2 भारत में 17 साल बाद थमा Bajaj Discover का सफर, कम्यूटर सेगमेंट में लोगों की थी पहली पसंद! जानें क्या रही वजह
3 भारतीय गाड़ियों के डिजाइन की नकल कर रहा चीन, Tata Nexon जैसी एसयूवी सड़कों पर आई नजर! देखें पूरी जानकरी
ये पढ़ा क्या?
X