ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar NS160 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुआ लांच! पहले से पावरफुल हुई बाइक लेकिन 9,000 रुपये तक बढ़ी कीमत

BS6 Bajaj Pulsar NS160 में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि निश्चय ही बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज पर बेहतर असर डालेगा। इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इस बाइक में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है।

BS6 Bajaj Pulsar NS160 में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई बदलाव नहीं किया है।

Bajaj Pulsar NS160 BS6: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए Pulsar NS160 को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.03 लाख रुपये तय की गई है। पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले इस बाइक की कीमत में तकरीबन 9,000 रुपये का इजाफा हुआ है।

सामान्य तौर पर देखा जाता है कि इंजन को नए BS6 मानक के अनुसार अपडेट करने के दौरान बाइक के पावर आउटपुट में कमी आती है। लेकिन Pulsar NS160 के साथ ऐसा नहीं है। नए अपडेशन के साथ ही इसका पावर आउटपुट बढ़ गया है। इसमें कंपनी ने 160.3 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 17 bhp की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका पिछला BS4 मॉडल 15.2 bhp की ही पावर जेनरेट करता है।

नई BS6 Bajaj Pulsar NS160 में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि निश्चय ही बाइक के परफॉर्मेंस और माइलेज पर बेहतर असर डालेगा। इंजन अपडेट के अलावा कंपनी ने इस बाइक में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इस बाइक का डिजाइन और फीचर्स पहले जैसा ही है। इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है।

इसके अगले पहिए में कंपनी ने 300 mm का डिस्क ब्रेक प्रयोग किया है वहीं पिछले हिस्से में कंपनी ने 230 mm का डिस्क ब्रेक दिया है। भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर TVS Apache और Yamaha FZ सीरीज की बाइक्स को टक्कर देता है। कंपनी अपने पल्सर सीरीज के तकरीबन सभी मॉडलों को नए इंजन मानक के अनुसार अपडेट करने में लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto K10: अब नहीं खरीद सकेंगे मारुति की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कार! देती थी 32Kmpg का माइलेज, जानें क्या है वजह
2 Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने आ रहा है MG ZS का पेट्रोल वर्जन! कीमत हो सकती है 10 लाख से शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल
3 BS6 Maruti S-Cross अब नए पेट्रोल इंजन और SHVS माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ होगी लांच, देगी ज्यादा माइलेज! जानें पूरी डिटेल