ताज़ा खबर
 

Bajaj की लोकप्रिय बाइक BS6 Pulsar 150 की कीमत में हुआ इजाफा, देखें क्या है वजह

Bajaj Pulsar 150 भारतीय ग्राहकों के बीच खासी प्रसिद्व है, इस बाइक में 149cc का 2-वाल्व एयर-कूल्ड इंजन मिलता है जो 14hp की पावर और 13.25Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

BS6 Bajaj Pulsar gets a price hike, BS6 Bajaj Pulsar price, BS6 Bajaj Pulsar price in india, BS6 Bajaj Pulsar is costlier than Honda Unicorn, BS6 Bajaj Pulsar mileage, BS6 Bajaj Pulsar starting price , BS6 Bajaj Pulsar details, BS6 Bajaj Pulsar powerइससे पहले भी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने व्हीकल लाइनअप की पूरी रेंज की कीमतें बढ़ा दी हैं।

Bajaj Pulsar: बजाज ऑटो ने भारत में अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर 150 मॉडल की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इस बाइक को इस साल की शुरुआत में बीएस6 इंजन से अपडेट किया गया था। नई कीमतों के अनुसार प्लसर 150 के फ्रंट डिस्क वैरिएंट की कीमत 96,960 रुपये और रियर डिस्क मॉडल के लिए 1 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली रखी गई हैं। जो पहले क्रमशः 94,956 रुपये और 98,835 रुपये थी। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस में लंबे समय तक बंद रहने के कारण कंपनी को भारी नुकसान हुआ है, जिसके चलते कंपनी ने कीमतों में वृद्धि का फैसला लिया है।

Bajaj Pulsar 150 भारतीय ग्राहकों के बीच खासी प्रसिद्व है, इस बाइक में 149cc का 2-वाल्व एयर-कूल्ड इंजन मिलता है जो 14hp की पावर और 13.25Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के सा​थ 5-स्पीड गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। इसके साथ ही इसमें। 13 इंच का फ्रंट फोर्क और रियर सस्पेंशन में ट्विन गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर मिलता हैं। वहीं इस बाइक में ट्यूबलेस टायर्स के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो बजाज पल्सर एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आती है, इसके अलावा इसमें साइड स्टैंड वार्निंग, कम ईंधन की वार्निंग लाइट, रेडलाइन इंटीकेटर, इंजन किल स्विच, बैकलिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट सीट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

वर्तमान में कीमतों में बढ़ोतरी इसलिए आश्चर्यजनक है क्योंकि ज्यादातर वाहन निर्माता चाहते हैं कि फिलहाल बिक्री की प्रक्रिया को रास्ते पर लाया जाए। कई वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए भारी छूट भी दे रही हैं। हालांकि अब बजाज ऑटो मूल्य में वृद्धि करने वाली अकेली वाहन निर्माता कंपनी नहीं है, इससे पहले भी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने व्हीकल लाइनअप की पूरी रेंज की कीमतें बढ़ा दी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Nissan Kicks के लिए कुछ चुनिंदा डीलरशिप ने शुरू की बुकिंग, देखें वैरिएंट और इंजन की पूरी डिटेल!
2 BS6 Royal Enfield Himalayan की लांचिंग के महज 4 महीने के भीतर ही कंपनी ने बढ़ाई कीमत, देखें पूरी जानकारी
3 BS6 Bajaj Platina 100 भारत में लॉन्च, देखें कीमत, पावर और फीचर्स में मिलने वाले बदलावों की सूची!
ये पढ़ा क्या...
X