ताज़ा खबर
 

BS6 Bajaj Dominar 400 के लांच से पहले कीमत का खुलासा! फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस इस बाइक के दाम में हुआ है मामूली इजाफा, जानें डिटेल

Bajaj Dominar 400 कंपनी की सबसे दमदार बाइक्स में से एक है। अब कंपनी इसे नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच करने जा रही है। इस अपडेशन के बाद बाइक की कीमत में बहुत ही मामूली इजाफा हुआ है, जो कि बाइक लवर्स को बेशक पसंद आएगा।

फरवरी 2020 में बजाज ऑटो ने घरेलू बाजार में 1,46,876 दोपहिया वाहनों की ब्रिकी की थी, जो 2019 फरवरी में 1,86,523 यूनिट थी।

BS6 Bajaj Dominar Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto अपने व्हीकल लाइन-अप को तेजी से अपडेट करने में लगी हुई है। बीते दिन कंपनी ने बाजार में अपनी नई Pulsar 150 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया था। जिसकी शुरुआती कीमत कंपनी ने 98,835 रुपये तय की है।ये नई बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 8,998 रुपये ज्यादा महंगी है। अब कंपनी के अपडेटशन फेहरिस्त में अगल नाम Bajaj Dominar 400 का है, लेकिन इस बाइक के लांच से पहले ही इसकी कीमतों का खुलासा हो गया है।

TOI में छपी रिपोर्ट के मुताबिक नई BS6 Bajaj Dominar 400 की शुरुआती कीमत 1,91,751 (एक्स-शोरूम, पुणे) होगी। जो कि पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले महज 1,750 रुपये ज्यादा है। किसी भी BS6 मॉडल के अपडेशन के मुकाबले इस बाइक की कीमत में बहुत ही मामूली इजाफा किया गया है। कंपनी इस बाइक में भी अपने खास फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग कर रही है, जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस को बेशक बेहतर बनाएगा।

इससे पहले कंपनी ने इस Dominar 400 को बीते साल मार्च महीने में पहली बार बड़ा अपडेट दिया था। उस वक्त बाइक की कीमत में तबरीबन 10,795 रुपये का इजाफा किया गया था। इसके बाद कंपनी ने इस बाइक की कीमत में दो बार बढ़ोत्तरी की थी, जुलाई में 6 हजार रुपये और सितंबर महीने में 10 हजार रुपये। कई अपडेशन और बदलाव के बाद अब ये बाइक नए मानक वाले BS6 इंजन के साथ बाजार में उतरने को तैयार है। हालांकि अभी कंपनी ने इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच नहीं किया है।

Bajaj Dominar 400 में कंपनी ने इंजन के अलावा अन्य कोई बदलाव नहीं किया है, जैसा कि इसकी बढ़ी हुई कीमतों से साफ हो रहा है। इसमें कंपनी ने 373.3cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 39.4bhp की पावर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। हालांकि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि नए BS6 अपडेट के बाद इंजन के पावर आउटपुट में कोई बदलाव हुआ है या नहीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skoda की पहली इलेक्ट्रिक SUV के नाम से उठा पर्दा, “Enyaq” होगा नाम, देखें कब होगी भारत में लॉन्च
2 Bs6 Tvs Ntorq भारत मे हुआ लॉन्च, करीब 10,000 रुपये बढ़ी कीमत, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स!
3 Hero ने लांच की नई तकनीक Hero Connect! अब हर वक्त मोबाइल से कनेक्ट रहेगी आपकी बाइक, जानें पूरी डिटेल