ताज़ा खबर
 

Bajaj Discover और V15 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ होगी लांच! जानें पूरी डिटेल

Bajaj Auto ने शुरुआती दौर में अपने मशहूर बाइक Pulsar रेंज को नए मानक के अनुसार अपडेट किया है। अब कंपनी Discover और V15 को भी नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में उतारने जा रही है।

BS6 Bajaj Discover Launch, BS6 Bajaj Discover Price, BS6 Bajaj Discover Features, Bajaj V15 BS6 Launch, Bajaj Pulsar, bajaj auto latest newsBajaj V15 में कंपनी ने एयरक्रॉफ्ट कैरियर विक्रांता के बॉडी मेटल का प्रयोग किया था।

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto की बेस्ट सेलिंग बाइक्स में से एक Bajaj Discover और V15 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया जाएगा। कुछ दिनों पूर्व जब कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट से इन बाइक्स को हटा दिया था, तब चर्चा हुई थी कि इन बाइक्स को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन अब खबर आई है कि कंपनी इन बाइक्स को नए इंजन के साथ फिर से लांच कर सकती है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अगले कुछ महीनों में इन दोनों बाइक्स को लांच किया जा सकता है। शुरूआती दौर में कंपनी ने Bajaj Pulsar रेंज को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर पेश किया है। ये दोनों बाइक्स लंबे समय से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन करती रही हैं। बीते साल 2019 की शुरूआत में कंपनी ने अपनी डिस्कवर को नए सेफ्टी नॉर्म्स के तहत अपडेट किया था।

उस वक्त कंपनी ने Discover को नए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) का प्रयोग किया था। वहीं Bajaj V15 को कंपनी ने साल 2018 में आखिरी बार अपडेट किया था। जब इस बाइक को लांच किया गया था, उस वक्त यह अपने खास मेटल बॉडी के लिए मशहूर हुई थी। क्योंकि इसके निमार्ण में भारत की मशहूर एयरक्रॉफ्ट कैरिएट विक्रांता से निकाले गए मेटल का प्रयोग किया गया था।

अब यह दोनों बाइक्स BS6 इंजन के साथ बाजार में आने को तैयार हैं। खबरों के अनुसार कंपनी इन्हें आने वाले कुछ महीनों में लांच कर सकती है। यह योजना इसलिए भी आगे बढ़ गई है क्योंकि मौजूदा समय कोरोना वायरस के चलते इंडस्ट्री बुरी तरह से प्रभावित हुई है। देश में सरकार के आदेशानुसार वाहन निर्माता कंपनियों को अब अपने प्लांटों में ऑपरेशन शुरू करने की अनुमति मिल रही है। फिलहाल बजाज ऑटो ने अभी प्रोडक्शन शुरू नहीं किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Auto Tips: लॉकडाउन के बाद अपनी कार को चलाने से पहले ध्यान रखें ये बातें, वरना हो सकती है बड़ी परेशानी!
2 BS4 Vs BS6 Cars: क्या BS6 कार देती है ज्यादा माइलेज! आखिर इन दोनों मानकों में क्या है अंतर? आसान भाषा में जानिए पूरी डिटेल
3 Hyundai Grandi10 Nios से लेकर Santro तक पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, सिर्फ BS6 मॉडल्स पर होगा लागू!
ये पढ़ा क्या?
X