ताज़ा खबर
 

BS6 Bajaj Avenger 220 भारत में लॉन्च, पहले से मिली कम पावर! लेकिन 11,584 रुपये बढ़ी कीमत, देखें पूरी डिटेल

इंजन अपडेट करने के अलावा BS6 Bajaj Avenger Cruiser 220 में अन्य कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। बीएस 6 बजाज एवेंजर 220 को दो रंग विकल्पों मून व्हाइट और ऑबर्न ब्लैक में उतारा गया है।

BS6 Bajaj Avenger Cruiser 220 की भारतीय बाजार में कीमत 1.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

बजाज ऑटो ने अपनी लोकप्रिय क्रूजर बाइक Avenger 220 को बीएस6 मानको के अनुरूप तैयार कर लॉन्च कर दिया है, BS6 Bajaj Avenger Cruiser 220 की भारतीय बाजार में कीमत 1.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। बता दें, ये कीमत बीएस 4 वर्जन की तुलना में करीब 11,584 रुपये ज्यादा है। आइए बताते हैं नई बाइक में मिलने वाले बदलावों की पूरी जानकारी।

Bajaj Bs6 Avenger 220 में 220cc का सिंगल-सिलिंडर युक्त ऑयल-कूल्ड ट्विन-स्पार्क इंजन दिया गया है, जिसमें अब ईंधन इंजेक्शन तकनीक के साथ-साथ ECU और कैटेलटिक कनवर्टर को जोड़ा गया है। यह इंजन 7,500rpm पर 18.7bhp की पावर और 7,000rpm पर 17.5Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। हालांकि यह बीएस4 मॉडल की तुलना में थोड़ा कम शक्तिशाली है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

इंजन अपडेट करने के अलावा बजाज ने क्रूजर में अन्य कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। बीएस 6 बजाज एवेंजर 220 दो रंग विकल्पों मून व्हाइट और ऑबर्न ब्लैक में उतारा गया है। हालांकि अपडेट किए गए मॉडल के सस्पेंशन सेटअप में डबल टेल-फ्रिक्शन ब्रश के साथ एक ही टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एडजेस्टेबल ट्विन स्प्रिंग्स सस्पेंशन यूनिट दी गई है। ब्रेकिंग के लिहाज से इस बाइक में 280 मिमी डिस्क फ्रंट और 130मीमी ड्रम ब्रेक रियर में मिलता है। वहीं क्रूजर में सिंगल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) का भी विकल्प दिया गया है।

बता दें, बजाज की अवेंजर सेगमेंट की बाइक लोगों को खूब पसंद आती हैं, इन बाइक्स के लुक और आरामदायक सवारी के चलते ये मार्केट में लगातार अपना वर्चस्व बनाए हुए हैं। वहीं  Bajaj Auto लगातार अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करने में लगा है। हाल ही में कंपनी ने अपनी Bajaj Pulsar 180F को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.07 लाख रुपये तय की गई है, जो कि पिछले BS4 मॉडल की तुलना में तकरीबन 11,000 रुपये महंगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Pulsar NS160 अब नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुआ लांच! पहले से पावरफुल हुई बाइक लेकिन 9,000 रुपये तक बढ़ी कीमत
2 Maruti Alto K10: अब नहीं खरीद सकेंगे मारुति की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कार! देती थी 32Kmpg का माइलेज, जानें क्या है वजह
3 Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने आ रहा है MG ZS का पेट्रोल वर्जन! कीमत हो सकती है 10 लाख से शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल