किफायती दाम पर लॉन्च हुआ Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 85 किलोमीटर, पढ़ें डिटेल

कम बजट में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं तो यहां जान लें किफायती दाम पर लॉन्च हुए Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से लेकर रेंज तक पूरी डिटेल।

Bounce Infinity electric scooter
कम बजट में स्टाइल के साथ लंबी रेंज देगा ये Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर। (फोटो- BOUNCE INFINITY)

देश में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपने उत्पाद बाजार में लॉन्च करना शुरू कर दिया है जिसमें नया नाम जुड़ गया है बाउंस इनफिनिटी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का जिसे कंपनी ने गुरुवार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने इस स्कूटर फिल्हाल चुनिंदा शहरों के लिए लॉन्च किया है लेकिन जल्द ही इसे देश के सभी राज्यों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

जो लोग इस बाउंस इनफिनिटी स्कूटर को खरीदना चाहते हैं वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं, कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 499 रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

बाउंस इनफिनिटी को लॉन्च किए जाने के मौके पर कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ विवेकानंद हल्लेकेरे ने कहा कि, हमने इस स्कूटर को भारती उपभोक्ताओं की जरूरत को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

कंपनी ने इस स्कूटर की दिल्ली में शुरुआती कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है जो काफी किफायती मानी जा रही है अगर आप इस स्कूटर को बैटरी के साथ खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 68,999 रुपये खर्च करने होंगे लेकिन इस स्कूटर को बिना बैटरी के खरीदते हैं तो इसके लिए आपको महज 36 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड दिसंबर से शुरू करेगी लेकिन इस स्कूटर की डिलीवरी कंपनी मार्च 2022 में करेगी। कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर को पांच आकर्षक रंगो में पेश किया है।

इसके साथ ही बाउंस इनफिनिटी स्कूटर देश का ऐसा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया है जिसे ऑप्शनल बैटरी के साथ बाजार में लॉन्च किया जा रहा है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ‘बैटरी एज़ अ सर्विस’ ऑप्शन के साथ पेश बाजार में उतारा है जिसमें वो इस स्कूटर बैट्री और बिना बैटरी के खरीदने का विकल्प देते हैं।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

बाउंस इनफिनिटी की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें कंपनी ने दो किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है इस स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 85 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है जिसके साथ मिलती है 65 किलोमीटर प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

कंपनी ने टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए इसमें एक ड्रैग मोड भी दिया है जो स्कूटर के पंचर होने पर स्कूटर को चलने लायक बनाता है इसके अलावा स्कूटर के फीचर्स को एक एप के द्वारा ऑपरेट किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग संबंधी समस्या को हल करने के लिए कंपनी ने घोषणा की है कि वो देश में बैटरी स्पैप स्टेशन का सबसे बड़ा नेटवर्क तैयार करेगी जिसकी मदद से आप अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर के पास, जनरल स्टोर, पेट्रोल पंप, पॉर्किंग, मॉल, या किसी भी जगह अपने स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज बैटरी के साथ स्पैप कर सकेंगे और ये सब कंपनी द्वारा तैयार की गई एप के माध्यम से ही होगा।

लॉन्च होने के बाद इस बाउंस इनफिनिटी का मुकाबला एथर 450, बजाज चेतक, ओला एस1, टीवीएस क्यूब जैसे स्थापित इलेक्ट्रिक स्कूटर से होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।