scorecardresearch

BOOM CORBETT 14 देता है TVS XL 100 को टक्कर, करता है 180 km रेंज का दावा, जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल

Electric Two Wheeler में आज जानें BOOM CORBETT 14 इलेक्ट्रिक मोपेड की डिटेल जो कम बजट में करता है लंबी रेंज का दावा।

Electric Two Wheeler, Electric Scooter, Electric Vehicle, BOOM CORBETT 14 Electric Moped
TVS XL 100 को कीमत और रेंज में टक्कर देता है ये इलेक्ट्रिक मोपेड, पढ़ें इसकी कंप्लीट डिटेल। (फोटो- BOOM MOTORS)

देश के टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है जिसकी वजह है इनकी बढ़ती डिमांड। ये इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कम बजट में आते हैं और बिना पेट्रोल खर्च के लंबी रेंज देते हैं।

बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की रेंज में आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली स्टार्टअप BOOM MOTORS के इलेक्ट्रिक मोपेड BOOM CORBETT 14 के बारे में जो अपने स्टाइलिश डिजाइन, लंबी रेंज और कम कीमत के लिए पसंद किया जा रहा है।

अगर आप भी घरेलू या व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लें इस इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत, रेंज और फीचर्स की पूरी डिटेल।

इस इलेक्ट्रिक मोपेड की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 4 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 4000 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 2.5 से लेकर 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

मोपेड की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये इलेक्ट्रिक मोपेड 180 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 65 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

मोपेड में दिए गए ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील मे डिस्क ब्रेक लगाया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, मोबाइल एप्लीकेशन कनेक्टिविटी, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर, स्वाइप बैटरी जैसे फीचर्स को दिया गया है।

इस इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत के बारे में बात करें कंपनी ने इसे 86,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.20 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X