ताज़ा खबर
 

अब बुक की Jawa की बाइक्स तो अगले साल मिलेगी डिलीवरी, जानिए अपने शहर में वेटिंग पीरियड

Jawa ने बीते साल नवंबर महीने में एक साथ 3 बाइक्स Jawa Motorycle, Jawa 42 और Jawa Perak को पेश किया था। फिलहाल जावा और जावा 42 ही आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध है, वहीं जावा पेरॉक को इस साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है।

Jawa बाइक्स वेटिंग पीरियड सबसे ज्यादा पुणे में है।

Jawa मोटरसाइकिल ने लंबे समय के बाद एक ​बार फिर से भारतीय बाजार की तरफ रूख किया है। कंपनी ने बीते ​साल देश की सड़क पर अपनी दो मोटरसाइकिलों Jawa और Jawa 42 को लांच किया था। जिनकी कीमत क्रमश: 1.64 लाख रुपये और 1.55 लाख रुपये है।

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इन मोटरसाइकिलों को भारतीय ग्राहकों ने खूब पसंद किया जिसके चलते इनकी वेटिंग पीरियड लगातार बढ़ती जा रही है। अब जावा के इन बाइक्स की वेटिंग पीरियड 10 महीनों तक आ पहुंची है।

लगातार बढ़ती डिमांड और सप्लाई के के अंतर को देखते हुए कंपनी ने इन बाइक्स के ऑनलाइन बुकिंग को भी बंद कर दिया है। जानकारों का मानना है कि कंपनी की प्रोडक्शन क्षमता उतनी नहीं है जितनी की इन बाइक्स की डिमांड है।

​यदि वेटिंग पीरियड की बात करें तो सबसे कम वेटिंग पीरियड मुंबई और कोलकाता में है। यहां पर यदि आप अभी बाइक बुक करते हैं तो आपको 7 महीनों में बाइक मिल जाएगी। वहीं पुणे में जावा की बाइक्स का वेटिंग पीरियड सबसे ज्यादा है, यहां पर आपको 10 महीनों के बाद बाइक डिलीवर होगी। नीचे जानिए आपके शहर में इन बाइक्स का वेटिंग पीरियड —

बता दें कि, जावा में कंपनी ने 293 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 27 bhp की पावर जेनरेट करता है। हाल ही में एक जावा फैन ने सोशल मीडिया पर कंपनी से इस बाइक के माइलेज के बारे में पूछा जिसके बाद कंपनी द्वारा जवाब देते हुए बताया गया कि जावा की ये बाइक्स 37.5 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती हैं। इसमें यह भी बताया गया है कि ये माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित हैं।

Next Stories
1 Honda Forza 300: आ रही है ये दमदार स्कूटर, Royal Enfield बुलेट से भी है पावरफुल! इतनी होगी कीमत
2 चीन चोरी-छिपे वाहन कलपुर्जा बाजार में प्रवेश कर बना सकता है बढ़त: ACMA
3 Maruti Suzuki XL6: कैप्टन सीट और प्रीमियम फीचर्स के साथ 21 अगस्त को लांच होगी 6-सीटर क्रॉसओवर, जानें 5 बड़ी बातें
यह पढ़ा क्या?
X