ताज़ा खबर
 

BMW S 1000 XR के सभी फीचर्स के बारे में यहां जानिए

बीएमडब्लू S 1000 XR बाइक फरवरी या मार्च 2017 तक भारत में लॉन्च हो सकती है। क्या है स्पेशल इस बाइक में जानिए।

BMW S 1000 XR (Source:bmwmotorcycles.com)

बीएमडब्लू अपनी S 1000 XR बाइक फरवरी या मार्च 2017 तक भारत में लॉन्च कर सकता है। वहीं क्या स्पेशल और क्या नए फीचर्स दिए गए हैं इस बाइक में जानिए यहां।

इंजिन- S 1000 XR में 4 सिलेंडर 16 वैल्व का फोर-स्ट्रोक इंजिन दिया गया है। इंजिन लिक्विड कूल्ड DOHC पेट्रोल पावर मिल का 999cc का है। इंजिन बाइक को 160bhp की पावर देता है जो इसे 11,000rpm तक ले जाती हैं। वहीं बाइक में 6 स्पीड ट्रांस्मिशन का गेयरबॉक्स दिया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 201 Kmph है।

सेफ्टी- बाइक में 2 मोड्स भी दिए गए हैं। इन्हें आप मौसम या रास्ते के हिसाब से बदल सकते हैं। ये मोड हैं रेन और रोड। इनके जरिए आप बाइक का सस्पेंशन मोड के हिसाब से काम करता है और यह सेफ राइड का एहसास दिलाता है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें एसीएस यानी ऑटोमेटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनैमिक ट्रैकशन कंट्रोल और एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम दिए गए हैं।

अन्य फीचर्स- बाइक में और भी कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 5 इिंच का एक डिसप्ले मौजूद है जो जिसमें आप एसडी कार्ड लगा सकते हैं। साथ ही बाइक को चोरी होने से बचाने के लिए एंटी थेफ्ट अलार्म भी दिया गया है। वहीं और भी कई फीचर्स इस एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक में दिए गए हैं। वहीं राइडर को सही पोजिशन देने के लिए इसकी सीट्स में एडजस्टेबल कुशन सिस्टम भी दिया गया है।

कीमत- BMW S 1000 XR की कीमत भारत में लगभग 20 लाख रुपये तक हो सकती है। ये बाइक एडवेंचर के शौकीनों को एक बेहतरीन राइडिंग अनुभव देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App