ताज़ा खबर
 

BMW ने भारत में लॉन्च किए X3 और X5 कार के पेट्रोल वैरिएंट, कीमत 54.90 लाख से शुरू

दोनों ही इंजन में 8-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आते हैं और 6.5 सेकेंड में ही कार 0-100 kmph की स्पीड पर पहुंचा देते हैं।

BMW X3बीएमडब्ल्यू X3 कार। (Photo: BMW)

जर्मनी की कार विनिर्माता बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी एसयूवी X3 और X5 का पेट्रोल संस्करण पेश किया है। दिल्ली के शोरूम में बीएमडब्ल्यू एक्स-3 की कीमत 54.9 लाख रुपए है, वहीं बीएमडब्ल्यू एक्स-5 के लिए 73.5 लाख रुपए खर्च करने होंगे। बीएमडब्ल्यू एक्स-3 में 2.0 लीटर वाला चार सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 242 बीएचपी पावर और 350Nm टॉर्क पैदा करता है। वहीं, बीएमडब्ल्यू एक्स-5 में 3.0 लीटर वाला छह-सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 302 बीएचपी पावर और 400Nm टॉर्क पैदा करता है। दोनों ही इंजन में 8-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आते हैं और 6.5 सेकेंड में ही कार 0-100 kmph की स्पीड पर पहुंचा देते हैं।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन दोनों कारों का उत्पादन भारत में ही चेन्नई स्थित संयंत्र में हुआ है। अब देशभर में यह दोनों मॉडल पेट्रोल और डीजल संस्करण में उपलब्ध हैं। कंपनी के भारतीय परिचालन के कार्यवाहक अध्यक्ष फ्रैंक स्क्लोडर ने कहा कि बीएमडब्ल्यू के पेट्रोल इंजन गतिशीलता और क्षमता का एक उचित मिश्रण हैं। इन दोनों मॉडल को पेट्रोल संस्करण में पेश करके हम अपने ग्राहकों को और बेहतर विकल्प उपलब्ध कराना चाहते हैं।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेजिडेंट फिलिप वॉन सार ने कहा, ‘बीएमडब्ल्यू एक्स3 प्रतिदिन की छोटी-बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए बनाई गई है। इस नई कार एक्स3 एक्सड्राइव30डी एम स्पोर्ट में स्पोर्टिंग करैक्टर, इम्प्रेसिव परफॉर्मेंस और अपीलिंग डिजाइन का बेजोड़ संगम है।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ये हैं दिसंबर से मार्च के बीच लॉन्‍च होने वाली कारें
2 बजाज ने लॉन्च की नई Pulsar 220F, 91 हजार रुपए है कीमत: रिपोर्ट
3 नए डिजाइन और फीचर्स के साथ लॉन्च हुए टोयोटा फॉर्च्यूनर के 6 नए वेरिएंट्स
ये पढ़ा क्या?
X