ताज़ा खबर
 

भारत में लॉन्च हुई BMW की नई कार, कीमत 54 लाख रुपए

कंपनी ने बताया कि नई BMW 520d M sport का उत्पादन कंपनी के चैन्नई के कारखाने में किया गया है।

BMW, bmw 520d, bmw 520d m, bmw 520d m sport, bmw 520d m sport india, bmw 520d m sport price in india, bmw new model, bmw new car, bmw new car 2016,बीएमडब्ल्यू 520डी एम स्पोर्ट। (File Photo)

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता BMW ने 520d M Sport कार का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। इस प्रिमियम सेडान कार की कीमत 54 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इसे बीएमडब्लयू की स्टैंडर्ड 520डी पर तैयार किया गया है। कंपनी ने अधाकारियों ने बताया कि इस मॉडल का उत्पादन स्थानीय स्तर पर कंपनी के चैन्नई के कारखाने में डीजल वर्जन के रूप में किया गया है। अधिक जानकारी देते हुए बीएमडब्ल्यू ग्रुप भारत के अध्यक्ष फ्रैंक श्लोएडर ने बताया कि एम का मतलब मोटरस्पोर्ट से है। नई 520d M Sport कार 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में केवल 7.7 सेकेंड का समय लेती है। इसकी अधिकतम गति सीमा 233 किलोमीटर प्रतिघंटे की रही है।

कार में इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाली लेदर लुक में दी गई फ्रंट सीट, आई-ड्राइव के साथ नेविगेशन और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर हैं। केबिन को लग्जरी बनाने के लिए ब्लैक और बेज कलर कॉम्बिनेशन दिया गया है।

कार में डबल स्पोक डिजाइन वाले 18 इंच के नए अलॉय व्हील के साथ स्पोर्टी फ्रंट और रियर बंपर दिए हैं। कार को कुल तीन कलर अल्पाइन व्हाइट, मेडीटेरेनियन ब्लू और कार्बन ब्लैक में उतारा गया है। इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है जिसकी पावर 190 पीएस और टॉर्क 400 एनएम है। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। एम स्पोर्ट वेरिएंट को 520 डी और 530डी की तरह चेन्नई स्थित BMW प्लांट में तैयार किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रेनो इस महीने पेश करेगी एक लीटर र्इंजन क्षमता वाला क्विड का नया मॉडल
2 मारुति की सभी कार हुई महंगी, कीमतों में 20,000 रुपए तक का इजाफा
3 Mercedes ने भारत में लॉन्च की नई कार AMG SLC 43, जानिए कीमत
IPL 2020: LIVE
X