ताज़ा खबर
 

हेलमेट में लगाइये BluSnap कूलर और पाइये भयंकर गर्मी से छुटकारा, जानिए कहां और कैसे खरीदें ये डिवाइस

गर्मी के मौसम में बाइक चलाने वालों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। लेकिन BluArmor नाम की कंपनी ने BluSnap के नाम से हेलमेट में लगने वाले कूलर को बाजार में उतारा है, जो आपको भीषण गर्मी में भी ठंडक का अहसास करायेगा।

इस डिवाइस को बड़े ही आसानी से किसी भी हेलमेट में लगाया जा सकता है।

गर्मियां शुरु हो चुकी है और हर दिन तापमान लगातार बढ़ता ही जाएगा। ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी दोपहिया वाहन चलाने वालों को होती है। 40 से 45 डिग्री के तापमान में सड़क पर बाइक चलाते समय लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ती है। सबसे ज्यादा मुश्किल बाइक सवारों को अपने हेलमेट से होती है, यदि वो शीशा खोलते हैं चेहरे को झुलसा देने वाली आंच और यदि शीशा बंद करते हैं तो गर्मी के चलते होने वाले पसीने से बुरा हाल। लेकिन अब आपकी इस समस्या का हल सामने आ चुका है। जी हां, BluArmor नाम की कंपनी ने BluSnap के नाम से हेलमेट में लगने वाले कूलर को बाजार में उतारा है।

इस कूलर को आप किसी भी तरह के हेलमेट में आसानी से लगा सकते हैं। इसे महज 10 सेकेंड में आप हेलमेट में लगा भी सकते हैं और निकाल भी सकते हैं। इसे आपको हेलमेट के सामने की तरफ लगाना होगा। इस डिवाइस में एक फैन और वाटर टैंक लगा हुआ है, जो कि किसी कूलर की तरह फंक्शन करता है।

​BluSnap ने इस डिवाइस को चलाने के लिए लीथियम इआन बैटरी का प्रयोग किया है जो कि आसानी से USB केबल से भी चार्ज हो जाता है। ये डिवाइस बाहर की हवा को इस वाटर टैंक के माध्यम से होकर हेलमेट के भीतर भेजती है जो कि हेलमेट के भीतर के माहौल को पूरी तरह से ठंडा करता है। इसमें एयर प्यूरीफायर भी लगाया गया है ताकि हवा शुद्ध रहे।

इस डिवाइस की कीमत भारतीय बाजार में 2,299 रुपये तय की गई है, और आप इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप वेगा हेलमेट के डीलरशिप से भी इस डिवाइस को आसानी से खरीद सकते हैं। इस डिवाइस के पैक के साथ आपको स्नैप डिवाइस, मेन वेंट, एक चिन माउंट, एक फिल्टर कॉर्टेज, एक एक्सेटेंडर, स्टैंडर्ड गन ग्रे ग्रिल और एक यूएसबी मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App